script

राज्य क्रीड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष ने ऐसा क्या बोला कि खेल प्रेमियों की खिल गईं बांछे

locationकरौलीPublished: Dec 24, 2018 11:31:51 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

राज्य क्रीड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष ने ऐसा क्या बोला कि खेल प्रेमियों की खिल गईं बांछे

करौली. राज्य क्रीड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष शिवचरण माली ने विश्वास दिलाया है कि अब नई सरकार के गठन के बाद राजीव गांधी खेल संकुल के 5 वर्षसे बंद कार्यको पूरा कराने के प्रयास किए जाएंगे।
खेल संकुल के क्रिकेट मैदान पर केपीएल 2 क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए शिवचरण माली ने अफसोस जताया कि पांच वर्ष से खेल संकुल की फाइल दबी हुई थी। सारा काम बंद हो गया था।
अब सरकार बदलने पर इसको पूरा कराने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। हमारी प्राथमिकता में यह स्टेडियम शामिल है।

वे बोले कि हमारी मंशा है कि सभी प्रकार के खेलों के आयोजन इस खेल संकुल में हो।
वे बोले कि पूर्वी राजस्थान के धौलपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर में ऐसा कोई स्टेडियम नहीं है, जहां एक स्थान पर सभी खेलों का आयोजन हो सके। उसी मंशा से यहां यह स्टेडियम स्वीकृत किया था। लेकिन ये कार्य कुछ वर्षो से बंद पड़ा है।
माली ने यकीन दिलाया कि इसको पूरा कराने के प्रयास हर स्तर पर किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब तक यहां बड़े आयोजन नहीं होंगे तब तक खिलाड़ी भी प्रेरित नहीं हो सकेंगे। वे बोले कि खेल अब कॅरियर का रूप ले रहे हैं। ऐसे में अभिभावकों को भी बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।
आयोजन की निरंतरता जरूरी
अध्यक्षता कर रहे उद्योगपति अजयसिंह ने कहा कि इस आयोजन की निरंतरता से ही आयोजन की उपयोगिता रहेगी और दो-तीन वर्ष बाद वो स्थिति आएगी कि राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी इस मैदान पर खेलने आएंगे। उन्होंने खिलाडिय़ों से हार से निराश नहीं होने की कहते हुए कहा कि हारने वाला खिलाड़ी ही अगला जीतने वाला होता है।
सिंह ने कहा कि खेलों में अच्छा कॅरियर भी बनाया जा सकता है। ऐसे में पढ़ाई के साथ खेलों पर भी ध्यान दिया जाना जरुरी है। मदनमोहन स्वामी ने भी विचार व्यक्त किए।

आयोजन समिति के सचिव राजेश सारास्वत ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि 31 दिसम्बर तक चलने वाले केपीएल-2 में कुल पांच टीमें भाग ले रही हैं, जिनमें 7 रणजी खिलाड़ी भी शामिल हैं। इससे पहले मैदान पर आर्केस्ट्रा पार्टी के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।
समारोह में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में उपजिला कलक्टर जगदीशप्रसाद गौड़, मंडरायल के उप जिला कलक्टर महोदय मुकेश चौधरी, जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुरेश पाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष दिनेश शुक्ला, शिम्भूदयाल शर्मा, वेदप्रतापसिंह लालाजी, एकट बोधग्राम के सत्येन चतुर्वेदी, एडवोकेट नवलकिशोर शर्मा, योगेन्द्र सिंहल, लैब टेक्निशियन अनिल शर्मा, बबलू शुक्ला, ललित हरदैनिया सहित अन्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो