scriptराजस्थान के करौली में हुए हमराह में गूंजे हंसी के ठहाके, लिया वोट का संकल्प | Worried about seeing more weight | Patrika News

राजस्थान के करौली में हुए हमराह में गूंजे हंसी के ठहाके, लिया वोट का संकल्प

locationकरौलीPublished: Oct 14, 2018 06:58:42 pm

Submitted by:

vinod sharma

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

Worried about seeing more weight

राजस्थान के करौली में हुए हमराह में गूंजे हंसी के ठहाके, लिया वोट का संकल्प


अधिक वजन देख चिंता भी हुई
करौली. राजस्थान पत्रिका के हमराह कार्यक्रम में रविवार को यहां स्वामी विवेकानंद पार्क में हंसी के ठहाके गूंज उठे साथ ही स्वस्थ्य रहने के लिए योग के गुर सिखाए गए। इस दौरान करौली के उपखण्ड अधिकारी व निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी जगदीश प्रसाद गौड़ ने मतदान के महत्व की जानकारी देकर वोट करने का संकल्प दिलाया। शुरुआत में योग गुरु विनोद गुर्जर, प्रशिक्षक सियाराम जाटव व नरोत्तम मीना ने योग की क्रियाएं कराई तथा नमोकारमंत्र का जाप कराया। ४० मिनट तक महिला, पुरुष तथा बच्चों ने स्वस्थ्य रहने के लिए योग के गुर सीखे। योग गुरु विनोद गुर्जर ने कहा कि दवाई और योग में एक को चुनना ही पड़ेगा। रोजाना योग करोगो तो दवाई की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। योग शिविर में ही महिला, पुरुषों ने सुखी रहने के लिएहंसी के ठहाके लगाए. जिससे पार्क में हंसी -ठिठोली की आवाज ही सुनाई दी। इस दौरान शिक्षक संघ प्रगतिशील के जिलाध्यक्ष रामनिवास पाराशर, मजदूर संघ के नेता अरविन्द अग्रवाल, मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य सर्वेश गुप्ता, मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक निदेशक गोविन्द प्रसाद शर्मा, अम्बेडकर संघ के प्रवक्ता विष्णु मंडल,पूरण प्रताप चतुर्वेदी, रामस्वरूप चतुर्वेदी, सुमेर चंद गुप्ता,राजेश मीना, अत्तार खान, राजाराम मीना पटवारी, सबाराम मीना खूबनगर प्रधानाचार्य, एसीबीईईओ मण्डरायल बृजेन्द्र शर्मा,त्रिवेन्द्र कुमार लाटा, रंगरुप जाटव आदि मौजूद थे।
वजन तुला, फिर योग करने की बात
कार्यक्रम स्थल पर मशीन से महिला-पुरुषों ने अपना वजन तुला।इस दौरान अनेक लोगों में मापदण्ड़ों से अधिक का वजन मिला। इस कारण उन्होंने रोजाना योग शिविर में आने की बात कही। लोगों ने हमराह कार्यक्रम सप्ताह में एक बार जरूर आयोजित करने का आग्रह किया। आयुर्वेद चिकित्सक रमन लवानिया ने संतुलित आहार के बारे में बताया। योग गुरु ने कहा कि रात्रि के समय भोजन नहीं करे तथा एक साथ अधिक भोजन से भी बचना होगा। करौली शिक्षा परिवार के संयोजक शान्तनु पाराशर, शिवा एकेडमी स्कूल के निदेशक सुधीर नायर आदि ने हमराह कार्यक्रम में हमेशा सहयोग का विश्वास दिलाया।
पेट से नहीं वोट बनता है नेता
उपखण्ड अधिकारी व निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी जगदीश प्रसाद गौड ने कहा कि लोकतंत्र का पर्व शुरू होना वाला है। इस पर्व में सभी लोग भाग लेकर अपनी भागीदारी निभाए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में नेता पेट से नहीं मतदान से बनता है। इस कारण जाति,धर्म और से ***** के आधार पर मतदान नहीं करे। स्वच्छता को बढ़ावा देकर सिर्फ विकास कराने वाले उम्मीदवार को चुने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो