scriptकासगंज: सीएम योगी ने अधिकारियों से पूछा- कैसी कानून व्यवस्था है ये, पुलिस कहां कर रही है गश्त? | UP Cm Yogi Adityanath Raised question on UP law and order in kasganj | Patrika News

कासगंज: सीएम योगी ने अधिकारियों से पूछा- कैसी कानून व्यवस्था है ये, पुलिस कहां कर रही है गश्त?

locationकासगंजPublished: May 15, 2018 06:55:45 pm

कासगंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 24 घंटे में दो डकैती और चार हत्याएं हो जातीं हैं पुलिस कहां रहती है?

UP CM Yogi Adityanath
कासगंज। कासगंज में उत्तर प्रदेश के मुख्‌यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई वहीं जनता को खूब दुलारा। सहावर के फरौली गांव में आपदा पीड़ितों और डकैती में जान गंवाने वालों के परिवारीजनों को मुआवजा देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला कलेक्ट्रेट में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों की जमकर क्लास ली।
यह भी पढ़ें

खेत में हेलीकॉप्टर उतारने के बाद ये था सीएम योगी का पहला रिएक्शन, इस अधिकारी पर गिर सकती है गाज

पुलिस कहां रहती है ?

बीती आठ और 10 तारीख को हुई डकैती और हत्याओं की दुस्साहसिक वारदात पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री योगी ने एडीजी अजय आनंद और पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव से पूछा कि कैसी कानून व्यवस्था चल रही है ये? 24 घंटे में दो डकैती और चार हत्याएं हो जातीं हैं पुलिस कहां रहती है। सीएम ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को भी गश्त करने के आदेश दिए थे, कहां हो रहा है गश्त? सीएम ने साफ कहा कि पुलिस प्रशासन की घोर लापरवाही है। अगर पुलिस पेट्रोलिंग करती तो यह डकैती की वारदात घटित नहीं होती।
पुलिस पेट्रोलिंग करती तो नहीं वारदात

मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में इस तरह से क्राइम हो रहा है इसका सीधा मतलब है कि पुलिस पेट्रोलिंग सही तरीके से नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि घटना के गवाहों व पीड़ितों को सुरक्षा प्रदान की जाये और माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाये जिससे लोगों में अच्छा सन्देष जाये। उन्होंने कहा कि 1090 महिला हेल्पलाइन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये और एन्टी रोमियों दलों को सक्रिय किया जाये, जिससे महिलाओं के खिलाफ हो रहा उत्पीड़न खत्म हो। सड़कों को अतिक्रमण मुक्त तथा चैराहों का सौन्दर्यीकरण किया जाये। उन्होंने कहा कि जिले की तीन प्रमुख इकाईयां थाना, तहसील व ब्लाक सीधे जनता से जुड़े हैं अतः इनमें सुधार किया जाये, थानों में फरियादियों के बैठने, पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्याओं का वास्तव में पूर्ण समाधान हो। हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करना और हर हाल में कानून का राज स्थापित करना षासन की प्राथमिकता है।
बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में सांसद राजवीर सिंह राजू भैया, पशुपालन लघु सिंचाई एवं मत्स्य मंत्री एसपी सिंह बघेल, आवास एवं शहरी नियोजन, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेशपासी, विधायक कासगंज देवेन्द्र सिंह राजपूत, विधायक अमांपुर देवेन्द्र प्रताप, विधायक मारहरा (एटा) वीरेन्द्र सिंह लोधी, विधायक छर्रा (अलीगढ़) रवेन्द्र पाल सिंह, एडीजी आगरा अजय आनंद, मण्डलायुक्त अजयदीप सिंह, जिलाधिकारी आरपी सिंह, डीआईजी/एसपी पीयूष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.रंगजी द्विवेदी तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो