scriptकासगंज हादसा : डीएम आरपी सिंह की लापरवाही से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खतरे में पड़ी जान | UP cm yogi adityanath chopper lands in field in kasganj update | Patrika News
कासगंज

कासगंज हादसा : डीएम आरपी सिंह की लापरवाही से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खतरे में पड़ी जान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर खेत में लैंड होते ही सभी अधिकारी दौड़ कर पहुंचे, पैदल ही चल पड़े तूफान पीड़ितों मिलने

कासगंजMay 15, 2018 / 04:51 pm

अमित शर्मा

UP CM Yogi Adityanath
कासगंज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चुक हुई है। कासगंज में आपदा प्रभावित और डकैती के दौरानन जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलमे पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर हेलीपैड की बजाय अचानक खेत में लैंड करना पड़ा। अचानक बदली व्‌यवस्था देख अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए, अधिकारियों ने खेत की तरफ दौड़ लगा दी। हालांकि मुख्यमंत्री इस दौरान संयमित रहे और पैदल ही आगे की तरफ बढ़ गए।
यह भी पढ़ें

योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर हेलीपैड की जगह खेत में उतरा, आधा किमी पैदल चलना पड़ा

अधिकारियों के फूले हाथ पांव

मुख्ययमंत्री की सुरक्षा में चूक के बाद अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। एडीजी अजय आनंद, पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव, डीएम आरपी सिंह सहित तमाम अफसर खेत की और दौड़ पड़े। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि कार मंगवाई जा रही है, वह आगे का सफर कार से तय करें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार मंगाने से मना कर दिया और पैदल ही आगे बढ़ गए।
पंचम तल ने लिया संज्ञान

हेलीकॉप्टर खेत में लेंंड करने से मुख्यमंत्री का सुरक्षा घेरा टूट गया। ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठी हो गई। अचानक बदली व्यवस्था के चलते कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल बन गया। सूत्रों के मुताबित पंचम तल ने मामले का संज्ञान लेते हुए चांज शुरू कर दी गई है। हेलीपैड सुरक्षा मुख्यालय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच के दिए आदेश दिए हैं। पंचम तल से लेकर सुरक्षा मुख्यालय और डीजीपी मुख्यालय तक हड़कंप है।
डीएम पर गिर सकती है गाज

प्रशासन के उच्च सूत्रों के मुताबिक इस मामले में कासगंज जिलाधिकारी आरपी सिंह की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।हेलीपैड मानक अनुरूप से छोटा बनाया गया इसी कारण पायलट ने हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर उतारने से मना कर दिया। इसके साथ ही बताया जा रहा है जहां हेलीकॉप्टर लेंड होना था वहां पेड़ भी थे, जिनकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो