यहां वारदात को दिया अंजाम तो बचकर निकलना होगा मुश्किल, पुलिस कर रही ये काम...

बढ़ेंगे 32 सीसीटीवी कैमरे, शहर में 11 और स्थान चिन्हित कर बनाया गया प्रस्ताव, बढ़कर 230 हो जाएगी संख्या

By: mukesh tiwari

Updated: 19 Mar 2020, 10:29 AM IST

कटनी. वारदातों को अंजाम देकर बच निकलने वाले अपराधियों पर नजर रखने पुलिस लगातार शहर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने का काम कर रही है। शहर के छूटे स्थानों पर कैमरे लगाने एक बार फिर से विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है और उसमें नए 32 कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे लगाने के लिए शहर के सभी थानों से जानकारी मांगी गई थी और उसके बाद थाना प्रभारियों द्वारा बताए गए स्थानों का अधिकारियों ने निरीक्षण कर उन्हें चिन्हित किया है। जिसमें 11 स्थानों पर 32 कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है। नए कैमरे लगने के बाद शहर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़कर 230 हो जाएगी।
सबसे अधिक कोतवाली थाना क्षेत्र में
नए कैमरे लगाने के लिए चिन्हित स्थानों में सबसे अधिक प्वाइंट कोतवाली थाना क्षेत्र के हैं। जिसमें थाना क्षेत्र के नई बस्ती चड्ढा कॉलेज के पास, सरस्वती स्कूल, संतनगर, शहीद द्वार, जालपा मढिय़ा, बाबाघाट, खिरहनी चौकी क्षेत्र शामिल हैं।यहां पर तीन-तीन कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा माधवनगर थाना के पीरबाबा में 2, जिला जेल मोड़ में 2, ट्रैफिक थाना के पास 4 कैमरे लगेंगे। वहीं कोतवाली व एनकेजे थाना की सीमा में दुबे कॉलोनी में भी 3 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

कोरोना का डर- शहर की सीमाओं पर प्रवेश करने वाले वाहनों को लेकर भी अलर्ट...

खास-खास
- 144 कैमरे लगाए गए थे पहले चरण में
- 14 कैमरे जनसहयोग से पुलिस ने दूसरे चरण में लगाए
- 40 सीसीटीवी कैमरे विधायक निधि की राशि से हुए स्थापित
- 32 कैमरों के लिए मुड़वारा विधायक ने ही अपनी निधि से राशि देने की थी घोषणा

इनका कहना है...
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर शहर के अन्य स्थानों पर कैमरे लगाने प्रस्ताव तैयार किया गया है। प्रस्ताव में अब 11 और स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिसको लेकर काम किया जा रहा है।
एचएल चौधरी, रेडियो निरीक्षक व प्रभारी

mukesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned