scriptमंदिर की दान पेटी से निकला ‘कुबेर का खजाना’, 55 लोगों को गिनने में लग गए 36 घंटे, Video | Shri Hanuman Maharaj Temple count donation amount 34,54,240 rupees were donate from 9 boxes | Patrika News
कटनी

मंदिर की दान पेटी से निकला ‘कुबेर का खजाना’, 55 लोगों को गिनने में लग गए 36 घंटे, Video

Shri Hanuman Maharaj Temple Donation Counting : रीठी के ग्राम मुहास स्थित श्री हनुमान महाराज मंदिर ट्रस्ट ने खोली मंदिर की 9 दान पेटियां। 55 लोगों को राशि गिनने में 36 घंटे लगे। 35.54 लाख रुपए पांच साल के दान ममें मंदिर ट्रस्ट को मिले।

कटनीMay 22, 2024 / 09:38 am

Faiz

daan peti
मध्य प्रदेश ( Madhya pradesh ) के कटनी जिले ( Katni District ) के अंतर्गत आने वाले रीठी के ग्राम मुहास में स्थित सार्वजनिक श्री हनुमान महाराज मंदिर ( Shri Hanuman Maharaj Temple ) ट्रस्ट द्वारा शुक्रवार को दान पेटियों की राशि की गणना शुरु की गई। 9 पेटियों में रखी दान राशि एसडीएम प्रदीप मिश्रा ( SDM Pradeep Mishra ) के नेतृत्व में गिनी गई। बताया जा रहा है कि 36 घंटे बाद पूरी हुई गणना के बाद सभी पेटियों से 34 लाख 54 हजार 240 रुपए दान में मिली राशि निकली है। ट्रस्ट का कहना है कि अब इस राशि से भगवान श्री हनुमान ( Lord Hanuman Dham ) के इस धाम को संवारने का कार्य किया जाएगा।
बताया जा रहा है कि इससे पहले पांच साल पूर्व ये सभी दान पेटियां खोली गई थीं। उस दौरान पेटियों से दान के रूप में 27 लाख 50 हजार रुपए निकले थे। बताया जा रहा है कि मंदिर की दान पेटियों की राशि की गणना शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू हुई थी, जिसमें 20 पटवारी, 10 शिक्षकों की ड्यूटी तो लगी ही थी, साथ ही 25 अन्य विबागों के कर्मचारियों को भी राशि गणना के लिए लगाया गया था। इस तरह राशि गणना में कुल 55 सदस्यी टीमलगाई गई थी, जिन्हें राशि गिनने में करीब 36 घंटों का समय लगा। इस संबंध में एसडीएम प्रदीप मिश्रा का कहना है कि मंदिर की दान पेटियों में कुल 34 लाख 54 हजार 240 रुपए निकले हैं।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/bhopal-news/couples-taking-sleep-divorce-not-to-break-their-relationship-but-strengthen-it-know-benefits-18703186" target="_blank" rel="noopener">कपल्स में तेजी से बढ़ रहा Sleep Divorce का Trend, जान लें इसके फायदे

5.71 लाख की चिल्लर, 10 के नोट में 20 लाख

बताया जा रहा है कि राशि गणना में लगे कर्मचारियों को दान पेटियों से निकली चिल्लर गिनने में खासा मशक्कत का सामना करना पड़ा। जानकारी ये भी सामने आई है कि 5 और 10 के सिक्कों के रूप में मंदिर ट्रस्ट को 5 लाख 71 हजार रुपए दान में मिले, जबकि 10 के नोटों की संख्या सबसे अधिक रही। 10 के नोटों से 20 लाख रुपए इकट्ठे हुए हैं।
यह भी पढ़ें- भाजपा नेता के बेटे की गुंडागर्दी का Video Viral, शराब के नशे में युवक को बेरहमी से पीटा

श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा, होगा सौंदर्यीकरण

जानकारी के अनुसार, दान में मिली लाखों रूपए राशि का इस्तेमाल श्री हनुमान के इस चर्चित धाम को संवारने में किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सर्व सुविधा युक्त प्रतिक्षालय, दिव्यांगों के लिए रैंप, नई कुर्सियां समेत जीर्णोद्धार के कई काम किए जाएंगे।

Hindi News/ Katni / मंदिर की दान पेटी से निकला ‘कुबेर का खजाना’, 55 लोगों को गिनने में लग गए 36 घंटे, Video

ट्रेंडिंग वीडियो