Lock down : कोई बना रहा पेटिंग, कोई पूजा पाठ में व्यस्त...

लॉक डाउन के चलते घरों में परिवार के साथ अंताक्षरी, गेम्स खेल का समय बिता रहे लोग, भजन, पूजन से बीमारी को भगाने भी कर रहे प्रार्थना

कटनी. कोरोना के संक्रमण को लेकर प्रशासन के लॉक डाउन के चलते लोगों ने घरों में खुद का कैद कर लिया है। ऐसे में टीवी या मोबाइल बस में लोगों का समय नहीं बीत रहा है बल्कि बच्चों से लेकर बड़े तक घरों में अलग-अलग गतिविधियों से समय बिता रहे हैं। बच्चे जहां दिनभर कार्टून चैनल के साथ छतों पर सुबह शाम साइकलिंग कर रहे हैं तो पेटिंग आदि भी कर रहे हैं। शाम को घरों के छतों में गक्कड़ भरता के साथ पिकनिक मनाई जा रही है तो महिलाएं दोपहर के समय में मानस पाठ व भजनों से देश में आई आपदा से निजात दिलाने भगवान से प्रार्थना कर रही हैं।
पेटिंग, अंताक्षरी में बीत रहा समय
पन्ना मोड़ निवासी आदि श्रीवास्तव ने बताया कि मम्मी-पापा घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। ऐसे में वे अपने भाइयों के साथ सुबह शाम अपनी घर के छत पर साइकल चलाते हैं तो दिन में पेटिंग करते हैं। रीठी निवासी मुकेश कंदेले का पूरा परिवार खाना आदि से फ्री होकर एक हॉल में एकत्र होता है और उसके बाद अंताक्षरी, डांस और लतीफों का दौर चलता है। इसके अलावा शादी समारोहों व विशेष आयोजनों की सीडी आदि देखकर समय बिताते हैं।

यहां वारदात को दिया अंजाम तो बचकर निकलना होगा मुश्किल, पुलिस कर रही ये काम...
शाम के समय छत पर आनंद
घर से बाहर भले ही लोग न निकल पा रहे हों लेकिन शाम को घरों की छतों पर टहलने जरूर निकल रहे हैं। इसके अलावा छतों पर ही गक्कड़ आदि बनाकर परिवार के साथ पिकनिक का आनंद भी लोग उठा रहे हैं। साईं मंदिर क्षेत्र पहरुआ निवासी अधिवक्ता सुजीत द्विवेदी का कहना है कि हम घर से बाहर न निकलें, यह हमारे ही स्वास्थ्य को लेकर प्रशासन कर रहा है और ऐसे में पूरी कॉलोनी के लोग अपने घरों में ही हैं। उसपर समय बिताने के लिए रोजाना कोई न कोई नई डिश बनाकर उसका भी लुत्फ उठा रहे हैं।
भगवान से कर रहे प्रार्थना, जल्द दूर हो बीमारी
एक ओर पूरे देश में कफ्र्यू जैसी स्थिति है तो दूसरी ओर कोरोना जैसी बीमारी का संक्रमण जल्द समाप्त हो लोग घरों मेंं भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। समाजसेवी प्रीति सेन ने बताया कि घर के सारे काम से फ्री होकर परिवार की सभी महिलाएं भजन कीर्तन से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द ही बीमारी से निजात मिले तो जालपा वार्ड निवासी नीरा सेठिया का कहना है कि वे परिवार के साथ रोजाना रामचरित मानस का पाठ कर रही हैं ताकि ये आपदा जल्द दूर हो।

mukesh tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned