scriptबॉलीवुड के ‘ही मैन’को राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान, धर्मेंद्र हुए भावुक बोले ‘मेरी खुशी का ठिकाना नहीं’ | National Kishore kumar award 2022 Bollywood Actor Dharmendra at Home located in Mumbai Said Bahut khush hun | Patrika News
खंडवा

बॉलीवुड के ‘ही मैन’को राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान, धर्मेंद्र हुए भावुक बोले ‘मेरी खुशी का ठिकाना नहीं’

बॉलीवुड के ‘ही मैन’धर्मेंद्र को 2022 का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान, मुंबई स्थित घर जाकर किया सम्मानित।

खंडवाMay 19, 2024 / 08:19 am

Sanjana Kumar

dharmendra

अभिनेता धर्मेंद्र को राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान ,से सम्मानित करते मध्य प्रदेश के संस्कृति विभाग के संचालक एनपी नामदेव।

National Kishore Kumar Award 2022: बॉलीवुड के ‘ही मैन’ धर्मेंद्र (Dharmendra) को 2022 का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान दिया गया। मप्र संस्कृति विभाग के संचालक एनपी नामदेव ने शनिवार को धर्मेंद्र के मुंबई स्थित निवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया।
अभिनय के क्षेत्र में सक्रियता, उत्कृष्ट सृजन और श्रेष्ठ प्रतिमानों के लिए यह सम्मान दिया गया। मप्र सरकार सिनेमा में निर्देशन, अभिनय, पटकथा और गीतों के लिए हर साल किशोर दा की पुण्यतिथि पर खंडवा में 13 अक्टूबर को यह सम्मान देती है। धर्मेंद्र स्वास्थ्य कारणों से खंडवा नहीं आ सके थे। इसलिए ये सम्मान उन्हें मुंबई स्थित उनके घर जाकर दिया गया है।
wahida rehman
बता दें कि इससे पहले 2018 में मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान को भी संस्कृति विभाग ने मुंबई स्थित उनके घर जाकर राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान से नवाजा था।

1997 में हुई थी किशोर कुमार सम्मान की शुरुआत

बता दें कि मध्यप्रदेश संस्कृति विभाग ने उत्कृष्टता एवं सृजन को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने के मद्देनजर सिनेमा के क्षेत्र में निर्देशन, अभिनय, पटकथा तथा गीत लेखन के लिये वार्षिक राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान की स्थापना वर्ष 1997 में की थी।

धर्मेंद्र हुए भावुक, बोले कृतज्ञ हूं

सम्मान पाकर धर्मेंद्र भावुक हो गए। बोले कि मैं कृतज्ञ हूं कि मध्य प्रदेश शासन, संस्कृति विभाग के प्रति कि किशोर कुमार जैसे महान व्यक्तित्व के नाम से स्थापित यह राष्ट्रीय सम्मान मुझे प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि मुझसे पहले जिन महान कलाकरों को ये सम्मान दिया जा चुका है उनमें कुछ मेरे गुरु समान हैं, कुछ सम्माननीय हैं और कुछ मेरे साथी भी हैं। आज उसी सूची में अपना नाम देख कर खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं उन्होंने अपने फेंस का शुक्रिया भी अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रगुजार हूं, जिनका अनंत प्रेम मेरे साथ सदैव बना रहेगा।

Hindi News/ Khandwa / बॉलीवुड के ‘ही मैन’को राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान, धर्मेंद्र हुए भावुक बोले ‘मेरी खुशी का ठिकाना नहीं’

ट्रेंडिंग वीडियो