scriptबिस्टान हिंसा मामले में सीएम शिवराज का बड़ा एक्शन, खरगोन SP को हटाया गया | CM shivraj order after bistan violence case khargone SP removed | Patrika News
खरगोन

बिस्टान हिंसा मामले में सीएम शिवराज का बड़ा एक्शन, खरगोन SP को हटाया गया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद संज्ञान लेते हुए इस घटना का ठीक से सुपरविजन न होने के कारण खरगोन एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान को हटा दिया है।

खरगोनSep 12, 2021 / 01:11 pm

Faiz

News

बिस्टान हिंसा मामले में सीएम शिवराज का बड़ा एक्शन, खरगोन SP को हटाया गया

खरगोन/बिस्टान. मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान में पुलिस कस्टडी में हुई कैदी की मौत के बाद से इलाके में उत्पन्न तनाव मामले पर रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद संज्ञान लेते हुए इस घटना का ठीक से सुपरविजन न होने के कारण खरगोन एसपी को हटा दिया गया है।


मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सही ढंग से कार्रवाई न होने के चलते इस मामले पर सरकार की ओर से पहले ही कुछ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। लेकिन, इस घटना में एसपी स्तर पर सुपरविजन की कमी नजर आई है। जिसके मद्देनजर खरगोन एसपी शेलेन्द्र सिंह चौहान को भी हटा दिया गया है। साथ ही, सीएम ने आश्वासन दिलाते हुए कहा कि, इस मामले की न्यायिक जांच की जा रही है। न्यायिक जांच के आधार पर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


अबतक इनपर गिर चुकी है गाज

आपको बता दें कि, इस मामले में पहले ही बिस्टान थाने के 4 पुलिसकर्मियों समेत जेल अधीक्षक जी.एल औसारी को हटा दिया गया है। इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सही सुपरविजन न होने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए खरगोन एसपी शेलेन्द्र सिंह चौहान को भी हटा दिया है। वहीं, दूसरी तरफ राजनीतिक दल और ग्रामीण कैदी की मौत की एमएलसी बनाने वाले जॉक्टर जेपी बडोरिया को भी हटाने की मांग की जा रही है। फिलहाल, सीएम शिवराज ने भी ये स्पष्ट कर दिया है, कि जांच में दोषी पाये जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कैदी की मौत के बाद लगा राजनीतिक जमावड़ा, नेता और प्रशाससन कर रहे बिजली, पानी पहुंचाने का दावा


ये है मामला

News

लूट के आरोप में जेल में बंद कैदी बिशन पिता हाबू की 6 सितंबर को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपी की मौत का कारण पुरानी बीमारी को बताया, तो उसके गांव खेरकुंडी के लोगों ने पिटाई से मौत का आरोप लगाते हुए बिस्टान थाने पर पथराव कर दिया। हादसे में कई वाहनों में टूटफूट हुई, तो तीन पुलिसकर्मी घायल भी हुए। जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर हर दिन गांव में राजनीतिक दलों के लोग पहुंच रहे हैं, तो प्रशासनिक अधिकारी भी अमले के साथ गांव का चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं।


लगातार पहुंच रहे राजनीतिक दल

शनिवार को बिजली कंपनी के अधिकारी बिशन के गांव पहुंचे। उसकी झोपड़ी तक बिजली पहुंचाने का सर्वे किया। पेयजल के लिए भी पाइपलाइन बिछाने और अवागमन के लिए सड़क बनाने की कवायद हो रही है। कैदी की मौत के मामले में न्यायिक जांच चल रही है, प्रशासन भी पीड़ित परिवार को दो लाख रुपए संबल योजना के तहत उपलब्ध करवा चुका है। रेडक्रॉस से क्र 25 हजार रुपए की तात्कालिक मदद रातों-रात दे दी गई। भाजपा सांसद, जयस के नेताओं के साथ कांग्रेस का विधायक दल भी गांव को दौरा कर चुका है।

 

पढ़ें ये खास खबर- जब कॉकपिट में बैठे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानीं प्लेन उड़ानें की बारीकियां

 

हर दिन वाहनों के काफिले लगा रहे दौड़

News

नगर से करीब 10 से 12 किमी दूर पहाड़ी दुर्गम क्षेत्र में बसा खेरकुंडी। सप्ताहभर पहले तो इस गांव को कोई ठीक से जानता नहीं था। फालियों में रहने वाले आदिवासी समुदाय के लोगों के झोपड़ों में न बिजली पहुंच रही थी और ना ही सड़क की सुविधा थी। लेकिन कैदी बिशन की मौत के गांव चर्चाओं में आ गया है। कथित रूप से पुलिस की प्रताड़ना से बिशन की मौत के बाद शासन-प्रशासन आक्रोश को ठंडा करने के लिए हर संभव जुगत में लगा है। इसलिए गांव में सौगातों की बरसात हो रही है। पीड़ित परिवार को सरकारी मदद के साथ दुर्गम, कच्चे, पथरीले घुमावदार और पगडंडी नुमा पहाड़ी मार्ग को जेसीबी मशीनों से समतल और चौड़ा कर दिया गया है। जिन रास्तों पर नेताओं और अफसरों के वाहन दौड़ लगा रहे है। पुलिस लारियों में सवार जवान दिन-रात शिफ्ट में गश्त कर रहे हैं।


24 घंटे बिजली सप्लाई की कवायद

क्षेत्र में अब 24 घंटे बिजली सप्लाई देने की कवायद अभी अंजाम तक पहुंचाई जा रही है। विद्युत अधिकारियों ने शनिवार को खेरकुंडी पहुंचकर सप्लाई का सर्वे कार्य कर स्टीमेट बनाया है। जेई देवानंद मालवीया ने बताया कि स्टीमेट उच्चाधिकारियों को प्रस्तुत किया जाएगा। इस कार्य अनुमानित 10 लाख रुपए की राशि व्यय होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x843x9i

Home / Khargone / बिस्टान हिंसा मामले में सीएम शिवराज का बड़ा एक्शन, खरगोन SP को हटाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो