scriptजब कॉकपिट में बैठे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानीं प्लेन उड़ानें की बारीकियां | civil aviation minister jyotiraditya scindia sitting in cockpit | Patrika News

जब कॉकपिट में बैठे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानीं प्लेन उड़ानें की बारीकियां

locationभोपालPublished: Sep 12, 2021 03:09:17 am

Submitted by:

Faiz

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एयर इंडिया के सेंट्रल ट्रेनिंग इस्टैब्लिशमेंट में प्लेन के कॉकपिट में बैठे। उस दौरान उन्होंने एयर इंडिया के पायलट से प्लेन उड़ाने की बारिकियां जानी।

News

जब कॉकपिट में बैठे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानीं प्लेन उड़ानें की बारीकियां

भोपाल. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को एयर इंडिया के सेंट्रल ट्रेनिंग इस्टैब्लिशमेंट में प्लेन के कॉकपिट में बैठे नजर आए। इस दौरान उन्होंने एयर इंडिया के पायलट से न सिर्फ प्लेन उड़ाने की बारिकियों के बारे में जानकारी ली। बल्कि खुद प्लेन उड़ाकर फ्लाइट सिमुलेशन के दौरान रात और दिन के हालात में लैंडिंग और टेक ऑफ करने का अनुभव भी किया।


इस संबंध में मंत्री ज्योतिरात्य सिंधिया ने ट्वाट करते हुए लिखा कि, आज एयर इंडिया के सेंट्रल ट्रेनिंग इस्टैब्लिशमेंट में फ्लाइट सिमुलेशन के दौरान रात और दिन के हालात में लैंडिंग और टेक ऑफ करने का अनुभव अद्भुत रहा। पायलट की सीट पर बैठकर उनकी जिम्मेदारी का एहसास हुआ।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP में मिस्ट्री फीवर की एंट्री, बुखार के साथ तेजी से गिर रही हैं मरीजों की प्लेटलेट्स


तेलंगाना पहुंचे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया

https://twitter.com/airindiain?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को तेलंगाना स्थित एयर इंडिया के सेंट्रल ट्रेनिंग इस्टैब्लिशमेंट पहुंचे थे। यहां उन्होंने फ्लाइट लैंडिंग और टेकऑफ से जुड़ी बारिकियों को खुद कॉकपिट में को पायलट के स्थान पर बैठकर जाना। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ टाटा बोइंग एरोस्पेस का निरीक्षण कर वहां की तकनीकी जानकारी हासिल भी की। साथ ही, टाटा सिकोरस्काय एरोस्पेस का निरीक्षण कर अभियांत्रिकी जानकारियां प्राप्त कीं।

 

वैक्सीन लगाने पहुंची महिला के साथ मारपीट – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x843hdz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो