शहर विकास के कई बड़े कार्य बजट में प्रस्तावित, लॉकडाउन हटने के बाद बजट होगा जारी

एमआईसी से पास होने के बाद से बजट को सभा का इंतजार, मार्च के अंतिम सप्ताह में जारी होना था बजट, लॉकडाउन की वजह से हो रही देरी

By: Vasudev Yadav

Published: 10 May 2020, 01:44 PM IST

कोरबा. एमआईसी के पास होने के बाद से बजट को सभा का इंतजार है। नगर निगम में मार्च के अंतिम सप्ताह में बजट जारी होना था। लॉकडाउन की वजह से निगम सभा नहीं कर पा रहा है। लॉकडाउन हटने के बाद ही अब बजट जारी होगा।

गौरतलब है कि कोरबा नगर निगम के पांचवेें महापौर राजकिशोर प्रसाद और निगम में कांग्रेस सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट था। यह बजट को खास इसलिए माना जा रहा है क्योंकि पहली बार निगम के साथ-साथ प्रदेश मेें भी कांग्रेस की सरकार है। इसलिए शहर विकास के कई बड़े कार्य बजट मेेंं प्रस्तावित थे।

Read More: मां तेरे जज्बे को सलाम : मासूम बच्चों को घर में छोड़, कोविड-19 में सेवा कर निभा रही कर्तव्य

मार्च के पहले सप्ताह में एमआईसी की बैठक में बजट पास हो चुका है। 30 मार्च को सम्भवत: निगम में सभा होनी थी। हर बार मार्च के अंतिम सप्ताह में बजट जारी होता रहा है। पहली बार कोरोना की वजह से यह प्रथा टूटी है। लगभग सवा महीने की देरी हो चुकी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर मई में लॉकडाउन हट जाता है तो जून के पहले या दूसरे सप्ताह में सभा आयोजित की जा सकती है। हालांकि इधर अब निगम में कामकाज पहले की तरह सुचारु रुप से शुरु होने लगे हैं। लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने से लेकर निर्माण कार्यों को शुरु कराया जा रहा है।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned