ठेकेदार ने पिलर खड़ा कर बंद किया पुल निर्माण का काम, विभाग करेगा रिकवरी

Shiv Singh

Publish: May, 18 2018 12:15:28 AM (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
ठेकेदार ने पिलर खड़ा कर बंद किया पुल निर्माण का काम, विभाग करेगा रिकवरी

सोन नदी पर पुल निर्माण का मामला

कोरबा . कोथारी से रोगदा के लिए सोन नदी पर पुल का काम अधूरा छोडऩे वाले ठेकेदार से रिकवरी की जाएगी। विभाग ने इस ठेकेदार को निर्माण के लिए ६० लाख रुपए भुगतान कर दिया था। रिकवरी के साथ ही नए सिरे से पुल का निर्माण का टेंडर जारी किया जाएगा।
लोगों की समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कोथारी से रोगदा ग्राम पंचायत जाने के लिए सोन नदी पर 322.80 लाख की लागत से पुल का निर्माण शुरू किया गया था। इस निर्माण का ठेका विशम्बर अग्रवाल को मिला और विभाग ने 60 लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया लेकिन ठेकेदार ने 16 मई 2018 तक पुल का निर्माण पूरा नहीं किया और अधूरा काम छोड़कर चलता बना। पुल निर्माण पूरा होने की आस लगाए बैठे ग्रामीण को काफी निराशा हो रह है। पत्रिका ने जब पुल निर्माण में हो रही देरी का मामला उठाया तो रोगदा के ग्रामीणों ने कहा कि अगर पुल का निर्माण जल्द पूरा नहीं किया गया तो आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।
ठेकेदार से होगी40 लाख की रिकवरी
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क निर्माण योजना विभाग की ओर से पुल निर्माण का ठेका लेने वाले ठेकेदार बिश्म्बर अग्रवाल से रिकवरी की जाएगी। रिकवरी होने वाली राशि का आकलन विभाग द्वारा किया जाएगा। यह राशि 40 लाख रुपए तक हो सकती है। इसकी वजह यह है कि विभाग ने उसे पुल निर्माण के लिए 60 लाख रुपए दिए थे लेकिन पुल का निर्माण पूरा किए बिना ही काम बंद कर दिया।

होगा रिटेंडर
वर्तमान में पुल में सिर्फ आधे-अधूरे पिलर भी बने हैं। ऐसे में विभाग ने पुल निर्माण का नए सिरे से रिटेंडर करने का निर्णय लिया है। इसके लिए कागजी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। विभाग के ईई कमल साहू का कहना है कि रिटेंडर करके पुल निर्माण पूरा कराया जाएगा। ताकि ग्रामीणों को आवागमन में होने वाली परेशानी से निजात मिल सके।
-सोन नदी पर पुल निर्माण का ठेका लेने वाले ठेकेदार से ४० लाख रुपए की रिकवरी होनी है। प्रक्रिया शुरू हो गयी है। पुल निर्माण के लिए फिर से टेंडर किया जाएगा।
कमल साहू, ईई, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned