नर चीतल पर आधा दर्जन आवारा कुत्तों का हमला, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

Shiv Singh

Publish: Sep, 07 2018 11:31:46 AM (IST)

Korba, Chhattisgarh, India

नर चीतल पर आधा दर्जन आवारा कुत्तों का हमला, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

1/2

पाली. क्षेत्र में वन्य प्राणियों के ऊपर वाहन व कुत्ताों के हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन यहां बेजुबान वन्य प्राणियों की जान जा रही है। नर चीतल जैसे जीव जंतु जंगल में झुंड के झुंड स्वच्छ विचरण करते रहते हैं लेकिन देखभाल में लगातार वन विभाग के द्वारा अनदेखी की जा रही है। जिससे जंगली वन्य प्राणियों की जान को हमेशा खतरे रहता है।

गुरुवार की दोपहर सुकरी डबरी जंगल की ओर आधा दर्जन आवारा कुत्तों ने नर चीतल को दौड़ा कर हमला कर दिया तभी ग्राम पंचायत बुड़बुड़ के आश्रित मोहल्ला छिंद पारा के चरवाहे इतवार सिंह यादव, रामलाल, भोलू केवट, सुंदर बिंझवार को आवाज सुनाई दिया और उन्होंने जाकर देखा तो कुत्ते चीतल को नोच रहे थे। उन्होंने कुत्तों को भगाया और सूचना गांव के उपसरपंच दुर्गेश ठाकुर को दी। मौके पर वन विभाग का अमला पहुंची और घायल चीतल को पशु चिकित्सालय में दाखिल किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned