scriptCG Big incident: पंचायत की बड़ी लापरवाही! गड्ढा खोदकर 2 महीने तक छोड़ा, डूबकर 3 साल के मासूम की मौत | CG big incident: 3 year old innocent died by drowning in Panchayat pit | Patrika News
कोरीया

CG Big incident: पंचायत की बड़ी लापरवाही! गड्ढा खोदकर 2 महीने तक छोड़ा, डूबकर 3 साल के मासूम की मौत

CG big incident: हैंडपंप के पास सोख्ता के लिए खोदा गया था गड्ढा, निर्माण एजेंसी द्वारा 2 महीने से गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया था

कोरीयाJun 30, 2024 / 09:08 pm

rampravesh vishwakarma

CG big incident
बैकुंठपुर. CG big incident: ग्राम रकया में निर्माण एजेंसी की लापरवाही के कारण 3 साल के मासूम की मौत हो गई। दरअसल हैंडपंप के लिए सोख्ता गड्ढा खोदकर 2 महीने से खुला छोड़ दिया गया था। इन दिनों हो रही बारिश के कारण गड्ढे में पानी भर गया था। इसी बीच रविवार की दोपहर वह खेलने के दौरान अचानक गड्ढे में गिर गया और डूबने से उसकी मौत (CG big incident) हो गई। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है।

बैकुंठपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत चेरवापारा में आंगनबाड़ी के पास स्थित हैंडपप के लिए सोख्ता गड्ढा खोदकर कई महीने से अधूरा और खुला छोड़ दिया गया था। जिले में शनिवार को दिनभर मुसलाधार बारिश के कारण गड्ढा पानी से भर गया।
CG big incident
दोपहर बाद बारिश थमने के बाद आशुतोष यादव पिता अशोक यादव (3) खेल रहा था। इसी दौरान वह अचानक सोख्ता गड्ढे में गिर गया। यह देख आसपास रहे लोगों ने तत्काल उसे बाहर निकाला, लेकिन मासूम की मौत हो चुकी थी।
वहीं शाम को जिला अस्पताल ले जाया गया और रविवार को मासूम के शव का पीएम करने के बाद परिवार को सौंपा गया है। मामले में पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है।
यह भी पढ़ें
CG rape case: 61 साल के बुजुर्ग ने नाबालिग से किया बलात्कार, कोर्ट ने दी 20 साल सश्रम कारावास की सजा

दो महीने से खुला पड़ा था गड्ढा

ग्रामीणों के मुताबिक ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों की मॉनिटरिंग नहीं होती है। इसलिए कई निर्माण कार्य कई महीने से अधूरे पड़े रहते हैं। हालांकि, ग्राम पंचायतों में होने वाले अधिकांश निर्माण कार्यों की एजेंसी पंचायत ही रहती है। बावजूद निर्माण में लापरवाही बरती जाती है। ग्राम रकया के गड्ढे में गिरने से मासूम की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हैं।

Hindi News/ Koria / CG Big incident: पंचायत की बड़ी लापरवाही! गड्ढा खोदकर 2 महीने तक छोड़ा, डूबकर 3 साल के मासूम की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो