पूरे आठ साल की मेहनत के बाद पंकज पहुचे KBC की हॉट सीट पर, अमिताभ बच्चन के लिए कही ये खास बात...

KBC: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 20 सितंबर को प्रसारित होने वाले कार्यक्रम (Programme) में नजर आएंगे पंकज सिंह, कहा- माता-पिता को मुझपर गर्व

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 20 Sep 2021, 11:34 AM IST

चिरमिरी. Kaun Banega Crorepati: कोरिया जिले के चिरमिरी डोमनहिल निवासी पंकज सिंह 20 सितंबर को प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में नजर आएंगे। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ इसमें हिस्सा लेंगे। उनके पिता रिटायर्ड एसईसीएल कर्मी है।

पंकज का कहना है कि पिछले 8 साल से केबीसी की हॉट सीट पर बैठने के लिए प्रयास कर रहे थे। वर्ष 2021 में मौका मिल गया। कौन बनेगा करोड़पति सीजन-13 में सवालों का जवाब देते नजर आएंगे।


गौरतलब है कि पंकज ने शासकीय लाहिड़ी महाविद्यालय चिरमिरी से ग्रेजुएशन किया है। उनका कहना है कि 14 साल की उम्र में एक बीमारी की वजह से शारीरिक कमजोरी आ गई थी। इससे काफी मुश्किलें झेलनी पड़ीं।

Read More: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से सुर्खियों में आए छत्तीसगढ़ के जालिम साय ने जीता सरपंच का चुनाव, दिग्गज कांग्रेसी नेता को हराया

फिर करीब 5 साल तक पढ़ाई छोड़ दी थी। इलाज के दौरान उसके शरीर का कुछ हिस्सा काम करना बंद कर दिया। घर में अपने रूम से बाहर नहीं निकल पाते थे। उनको चलने में घर वालों की मदद लेनी पड़ती थी।

कुछ समय के लिए जिंदगी से हारा महसूस करने लगे थे। फिर उनके जीजा विशाल सिंह ने उसके जीवन में ऊर्जा भरने की कोशिश की। सकारात्मक सोच रखने के कारण आज केबीसी में अपनी जगह बनाई है।

Read More: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने वाले छत्तीसगढ़ के जालिम साय उतरे चुनावी मैदान में


माता-पिता को गर्व है
प्रतिभागी पंकज ने बताया कि केबीसी की हॉट सीट (KBC hot seat) पर बैठने के बाद सबसे खास पल था। सदी के महानायक के मुंह से अपना नाम सुनना, उनके सामने बैठना और उनके सवालों का जवाब देना बहुत अच्छा लगा।

मेरे पिता का सपना भी अमिताभ बच्चन (Mahanayak Amitabh Bachchan) से मिलने का पूरा हो गया। आज मेरे माता-पिता को मुझ पर गर्व है। मैं चाहता था की एक दिन ऐसा आए कि मेरे माता-पिता मुझ पर गर्व करें, जो आज पूरा हो गया।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned