script‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने वाले छत्तीसगढ़ के जालिम साय उतरे चुनावी मैदान में | Kaun Banega Crorepati: Kaun banega crorepati's Jalim sai in politics | Patrika News

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने वाले छत्तीसगढ़ के जालिम साय उतरे चुनावी मैदान में

locationसुरजपुरPublished: Jan 05, 2020 07:51:58 pm

Kaun banega Crorepati: ग्राम पंचायत खोरमा से लड़ रहे सरपंच का चुनाव, दो बार पहले भी लड़ा था चुनाव लेकिन दोनों बार करना पड़ा था हार का सामना

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने वाले छत्तीसगढ़ के जालिम साय उतरे चुनावी मैदान में

Jalim sai with Amitabh bachchan

प्रतापपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अंतर्गत प्रतापपुर जनपद में 3 डीडीसी, बीडीसी के 25 और सरपंच के 101 पदों के लिए सैकड़ों अभ्यर्थी मैदान में हैं, पंचायत चुनाव को लेकर पूरे ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में सियासी सरगर्मी तेज है।
इन सब के बीच ‘कौन बने करोड़पति’ (KBC) में भाग लेने वाले जालिम साय फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनके सुर्खियों में रहने की वजह कोई शो नहीं बल्कि पंचायत चुनाव है।

दरअसल जालिम साय उर्फ सौम्य नेकी भी प्रतापपुर जनपद के ग्राम पंचायत खोरमा से सरपंच का चुनाव लड़ रहे हैं, हालांकि वे दो बार पहले भी सरपंच का चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमे उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।
जालिम साय ने कौन बनेगा करोड़पति प्रतियोगिता में भाग लेकर 6 लाख 40 हजार रुपए जीत सुर्खियां बटोरी थीं, अब राजनीति में प्रवेश करने के लिए सरपंच का चुनाव लड़ रहे हैं। इससे खोरमा पंचायत के सरपंच का चुनाव सुर्खियों में आ गया है। (KBC)
‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने वाले छत्तीसगढ़ के जालिम साय उतरे चुनावी मैदान में
बीडीसी के लिए चाचा-भतीजा आमने-सामने
प्रतापपुर ब्लॉक के बीडीसी चुनाव में दवनकरा क्षेत्र क्रमांक 10 से चाचा-भतीजा आमने-सामने हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र से चंद्रिका कुशवाहा अपने चाचा शिवपाल कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं जो कांग्रेस: के समर्थित उम्मीदवार हैं।

9 जनवरी तक नाम वापसी
अब तक प्रतापपुर में बीडीसी के 25 पद के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं। नाम निर्देशन की अंतिम तारीख ६ जनवरी है। 7 जनवरी को स्कू्रटनी और 9 जनवरी 3 बजे तक नाम वापसी होगी।
वहीं मतदान 3 फरवरी को सुबह 7 बजे से दोपहर ३ बजे तक होगा। मतों की गणना मतदान केंद्रों में ही होगी, सारिणीकरण तथा परिणाम की घोषणा 5 फरवरी को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालक प्रतापपुर में सुबह 9 बजे से होगी। (Panchayat election)

सूरजपुर जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- surajpur News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो