scriptशहर में 2474 एलईडी लाइट्स खराब, कम्पनी को नोटिस | 2474 LED lights in the city spoiled, notice to the company | Patrika News

शहर में 2474 एलईडी लाइट्स खराब, कम्पनी को नोटिस

locationकोटाPublished: Aug 28, 2018 11:43:43 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

इसमें पाया कि शहर में सोमवार रात तक 2474 एलईडी लाइट्स खराब थी।

kota

kota nes

कोटा. नगर निगम आयुक्त जुगल किशोर मीणा के निर्देश पर निगम की टीमों ने शहर की एलईडी लाइट्स की जांच की। इसमें पाया कि शहर में सोमवार रात तक 2474 एलईडी लाइट्स खराब थी। इन लाइट्स को तत्काल दुरुस्त करने के लिए मंगलवार को संबंधित कंपनी ईईएसएल को नोटिस थमा दिया है।
आयुक्त ने बताया कि बंद पडी एलईडी रोड लाइट्स को शीघ्र ठीक कराए जाने के लिए मंगलवार को संबंधित कम्पनी ईईएसएल को नोटिस देकर पाबंद कर दिया है। नोटिस में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि लाइट्स अतिशीघ्र दुरूस्त न हुई तो शास्ति आरोपित की जाएगी।
आयुक्त ने बताया कि नगर निगम व रील एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा शहर की रोड लाइट्स का रात्रि के समय निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान कुल 35805 रोड लाइट्स में से 2474 बंद पाई गई।

कचरा प्वाइंट्स की जांच के लिए अभियंता लगाए

शहर की सफ ाई व्यवस्था को अधिक सुचारू बनाने व वार्ड वाइज कचरा प्वाइंट्स के प्रतिदिन निरीक्षण के लिए आयुक्त ने मंगलवार को 12 कनिष्ठ अभियंताओं को लगाया। प्रत्येक कनिष्ठ अभियंता के साथ संविदा पर लगे एक जेटीओ को भी लगाया गया है। प्रत्येक टीम को एक से अधिक वार्ड निरीक्षण करने के लिए पाबंद किया है। टीम प्रतिदिनि संबंधित अधिकारी को कचरा प्वाइंट की स्थिति के बारे में रिपोर्ट देगी।
स्कैन फोटो..मैदानी कार्यों का निरीक्षण

दशहरा मेला आयोजन की तैयारियों के सन्दर्भ में आयुक्त ने मंगलवार को दशहरा मैदान के फेज द्वितीय के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और नगर निगम व स्मार्ट सिटी के अभियंताओं तथा निर्माणकर्ता संवेदक को आवश्यक निर्देश दिए।
दशहरा मैदान के द्वितीय फेज के निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान निगम व स्मार्ट सिटी के अभियंताओं को निर्देश प्रदान करते आयुक्त।

ऐसा क्या हुआ जो बंद कमरे में मिली बुजुर्ग महिला की लाश…जानने के लिए पढि़ए खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो