scriptMurder : खौफनाक है राजस्थान का यह शहर, जरा-सी बात पर 26 लोगों को उतारा मौत के घाट, पुलिस भी खौफजदा | 26 Murder in kota Rajasthan | Patrika News
कोटा

Murder : खौफनाक है राजस्थान का यह शहर, जरा-सी बात पर 26 लोगों को उतारा मौत के घाट, पुलिस भी खौफजदा

राजस्थान का यह शहर खौफनाक होता जा रहा है। यहां अपराधी जरा-जरा सी बातों पर लोगों को मौत के घाट उतार रहे हैं।

कोटाDec 16, 2017 / 08:46 am

​Zuber Khan

Murder
शहर में अपराधी तो बेखौफ हाथ दिखा रह हैं। भरे बाजार और दिन दहाड़े चाकू चल रहे, हत्याएं हो रही। आमजन की जान तो मानो चाकू की नोंक पर टिकी हुई है। कब-किसे-कहां अच्छी-बुरी बात पर टोकना या कहासुनी होना, जान से हाथ धोने का सबब बन जाए, कह नहीं सकते। दिन हो या रात, बदमाशों का कहर शहर में बेखौफ बढ़ रहा है।

हत्याओं की बात करे तो वर्ष 2017 में 11 महीनों में अब तक 26 हत्याएं हो चुकी है, जिसने पिछले 5 साल के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। वर्ष 2013 से 2016 तक हर साल औसतन 19-20 हत्याएं होती रही हैं। इस साल 11 महीनों में 2६ हत्याएं हुई। अधिकतर हत्याएं छोटी-छोटी बातों पर हुई। पुलिस भले ही गश्त बढ़ाने, नाकाबंदी कर अपराधियों पर कार्रवाई के दावे करे, लेकिन सच तो ये कि ताबड़तोड़ बढ़ रहे अपराधों के बीच आम शहरवासी की सांसें अटकी हुई हैं।

इस साल 26वीं, 8 दिन में दूसरी हत्या
कोटा शहर के इस साल में ये 26वीं हत्या हुई है, वहीं आठ दिन में ये दूसरी हत्या है। पांच माह पहले रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी में बुजुर्ग दम्पत्ति की गुत्थी अभी तक पुलिस नहीं सुलझा पाई है। शुक्रवार को इसी थाना क्षेत्र में युवक को उपराधियों ने मौत के घाट उतार दिया।
युवक को पहले चाकू-तलवारों से काटा, दम नहीं निकला तो गंडासे से सिर फोड़ा, हत्यारों का तांडव देख सन रह गया कोटा

घर में घुसकर काटा दम्पति का गला
कैलाशपुरी में इसी साल 15 जुलाई की देर रात को रेलवे से सेवानिवृत्त इंजीनियर बजरंग लाल नरूका व उनकी पत्नी साधना नरुका की घर में घुसकर बेहरमी से गला रेतकर व चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई। पांच माह बीतने के बाद भी पुलिस इस घटना का सुराग तक नहीं लगा सकी।
यह भी पढ़ें
जिनका कोई नहीं धणी धौरी उनका है जेकेलोन और एमबीएस


हाथ-पैर बांधकर वृद्धा का गला घोंट, जेव ले भागे किराएदार

तलवंडी निवासी नेत्र विशेषज्ञ डॉ. एमएस सिंघवी की पत्नी प्रेमलता (69) की हत्या 8 मार्च को उन्हीं के मकान में किराए से रहने वाले कोचिंग छात्र ने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी। प्रेमलता के हाथ-पैर बांधकर बेल्ट से गला घोंटकर मार डाला। हत्या के बाद आरोपी जेवर और कार लेकर फरार हो गए, जो यूपी के मथुरा से पकड़ में आए। तीनों हत्यारोपी नाबालिग थे। उन्होंन वृद्धा को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उन्होंने उसके कोचिंग क्लास में नहीं जाने की उसके पिता से शिकायत की थी।
दिनदहाड़े युवती को चाकू से गोदा

रेलवे स्टेशन क्षेत्र के नेहरू नगर में रहने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा शाहेनूर (18) की हत्या 8 दिसंबर को की गई। आरोपी साबिर हुसैन ने शाहेनूर पर चाकू से 22 वार कर बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या से पहले पहले साबिर ने घंटों बैठकर शराब पी थी। चाकू मारने के पहले शाहेनूर की आंखों में मिर्च पाउडर डाला था। साबिर की सगाई कुछ माह पहले शाहेनूर से हुई थी, वो सगाई टूटने से नाराज था।
यह भी पढ़ें

जेईई एडवांस में दिव्यांग बच्चों को मौका, चुन सकेंगे कैटेगरी



बड़े भाई ने छोटे की फावड़े से की हत्या

महावीर नगर थाना क्षेत्र में 6 मई 2017 को पप्पू लाल और छोटा भाई अजय देर रात साथ बैठकर शराब पी रहे थे। दोनों में कहासुनी हुई तो छोटे भाई ने बड़े पर चाकू से वार किया, वो बच गया तो बड़े ने छोटे पर फावड़े से वार करके उसकी हत्या कर दी। अजय ने पहले पप्पू को बीड़ी पीने से रोका तो उसने बड़े पर चाकुओं से वार किए। इससे नाराज बड़े भाई ने फावड़े से ताबड़तोड़ छोटे के सिर पर वार कर हत्या कर दी।
बाइक से कट मारा, सीने पर घोंप दिए चाकू

दादाबाड़ी थाना क्षेत्र स्थित रावतभाटा रोड पर 24 अक्टूबर को शिवपुरा निवासी संदीप कपूर (19) को चाकूओं से गोद कर मौत के घाट उतार दिया। बीच बजार में लोग व दुकानदार तमाशबीन बने देखते रहे, लेकिन एक भी संदीप को बचाने आगे नहीं आया। बदमाशों ने उसके सीने पर 3, सिर पर 1 वार किया। दो लड़के बाइक से आए और रोड पर खड़े संदीप को कट मारा। इस बात पर संदीप ने आपत्ति जताई। कुछ मिनट बाद दोनों एक बदमाश के साथ आए और चाकू मार दिए।
दूसरी जगह बाइक खड़ी करने को कहा तो उतार दिया मौत के घाट

15 अक्टूबर को दशहरा मेला पार्किंग स्थल पर देर रात 12 जनों ने ठेकेदार मुकुट बिहारी मेहरा पर ताबड़तोड़ चाकूओं से हमला कर हत्या कर दी। पार्किंग फुल होने पर ठेकेदार के बेटे विष्णु मेहरा ने उन्हें यहां बाइक खड़ी करने से मना कर दूसरी जगह बाइक पार्क करने को कहा था। इससे नाराज युवकों ने ठेकेदार की हत्या कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो