script92 लाख का गबन करने का आरोपी गिरफ्तार | Accused of embezzling 92 lakhs arrested in Kota | Patrika News

92 लाख का गबन करने का आरोपी गिरफ्तार

locationकोटाPublished: May 21, 2020 08:51:09 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा शहर पुलिस ने 92 लाख रुपए की सरकारी राशि का गबन करने के मामले में मुख्य आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

92 लाख का गबन करने का आरोपी

92 लाख का गबन करने का आरोपी गिरफ्तार

कोटा. कोटा शहर पुलिस ने 92 लाख रुपए की सरकारी राशि का गबन करने के मामले में मुख्य आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर सौंप दिया।
यह भी पढ़ें
गुजरात से आया सुरक्षा गार्ड कोरोना पॉजिटिव


पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि 19 नवम्बर 2019 को आचार्य टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के जनरल मैनेजर एम.एल. जालानी ने जयपुर के वैशाली नगर थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि कोटा के विनोबा भावे नगर निवासी कृष्ण गोपाल उर्फ रवि शुक्ला (28) ने अपने साथियों विनोद कुमार, जितेन्द्र नागर, योगेन्द्र नागर के साथ राजस्थान सरकार द्वारा रजिस्टर ई-मित्रों के बिजली व पानी के बिलों को जमा करवाने के लिए फर्जी बिल बुक बनाकर करीब 92 लाख रुपए का गबन कर लिया। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार सैनी के नेतृत्व में टीम का गठन किया और आरोपियों की तलाश शुरू की।
डीएनबी पोस्ट एमबीबीएस सेंट्रल काउंसलिंग का शेड्यूल बदला

आरोपी के कोटा उसके घर आने की सूचना मिलते ही सहायक पुलिस अधीक्षक वृत्त चतुर्थ अमृता दुहन व महावीर नगर थानाधिकारी पवन कुमार मीणा जाप्ते समेत मौके पर पहुंचे और पुलिस ने राजकीय राशि के गबन के आरोपी रवि शुक्ला उर्फ कृष्ण गोपाल शुक्ला को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड के लिए पुलिस को सौंप दिया। पुलिस शेष तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो