ऑटो चालकों की मनमानी, कोचिंग विद्यार्थियों से वसूला मनमाना किराया

कोटा में फंसे बिहार के कोचिंग विद्यार्थियों की घर वापसी के लिए कोटा से गया के लिए रविवार को ट्रेन चलाई गई। इस दौरान कोचिंग एरिया से स्टेशन पहुंचने के लिए विद्यार्थियों ने ऑटो का सहारा लिया। लॉकडाउन के चलते ऑटो चालकों ने विद्यार्थियों की मजबूरी का जमकर फायदा उठाया।

By: Haboo Lal Sharma

Updated: 03 May 2020, 08:41 PM IST

कोटा. कोटा में फंसे बिहार के कोचिंग विद्यार्थियों की घर वापसी के लिए कोटा से गया के लिए रविवार को ट्रेन चलाई गई। इस दौरान कोचिंग एरिया से स्टेशन पहुंचने के लिए विद्यार्थियों ने ऑटो का सहारा लिया। लॉकडाउन के चलते ऑटो चालकों ने विद्यार्थियों की मजबूरी का जमकर फायदा उठाया।

मुकुन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व में खरगोश का शिकार करते पकड़े तीन शिकारी


कोचिंग एरिया से रेलवे स्टेशन की दूरी करीब 12-15 किलोमीटर है। आम दिनों में आटो चालक यहां से स्टेशन का करीब 100 से 150 रुपए किराया वसूलते थे। रविवार को ऑटो चालकों में विद्यार्थियों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए प्रति विद्याथी से 500 से 1000 रुपए तक किराया वसूला। गया बिहार निवासी कोचिंग विद्याथी कुमार व औरंगाबाद निवासी अक्षय मित्तल ने बताया कि उनसे ऑटो चालक ने 500-500 रुपए किराया वसूला. लेकिन पुलिस चैकिंग के दौरान डीएम की स्वीकृति नहीं होने से उन्हें बीच रास्ते में ही नीचे उतार दिया। ऑटो चालक भी पूरे पैसे लेकर वहां से फरार हो गया। उनका कहना था कि जो किराया है उससे दुगुना वसूल करते वहां तो ठीक था लेकिन यहां तो दस दस गुना किया वसूल कर रहे और प्रशासन या पुलिस भी इस पर कोई लगाम नहीं लगा रही।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned