scriptभाजपा से बागी हुआ यह दिग्गज नेता.. चुनाव में ठोकी ताल, त्रिकोणीय हुआ मुकाबला | BJP's Rebel file nomination for assembly election | Patrika News

भाजपा से बागी हुआ यह दिग्गज नेता.. चुनाव में ठोकी ताल, त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

locationकोटाPublished: Nov 19, 2018 10:36:43 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

खुद नहीं गए नामांकन दाखिल करने, प्रतिनिधियों को भेजा
 

kota news

भाजपा से बागी हुआ यह दिग्गज नेता.. चुनाव में ठोकी ताल, त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

कोटा। भाजपा की ओर लाडपुरा से विधायक भवानी सिंह राजावत का टिकट काटे जाने के बाद वे बागी हो गए हैं। उनके प्रतिनिधियों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। वे स्वास्थ्य खराब होने के कारण निर्वाचन पंजीयन अधिकारी कार्यालय नहीं आ पाए। उनकी जगह कांग्रेस से पूर्व सांसद रहे इज्यराज सिंह की पत्नी कल्पना देवी को टिकट दिया गया है। राजावत की ओर से उनके भतीजे नवरत्न सिंह राजावत ने नामांकन पत्र दाखिल किया। राजावत 2003 से लगातार इस सीट से जीत दर्ज करते आए हैं।
राजस्थान की बेटी ने रचा इतिहास, आइइएस में आई अव्वल


सर मुंडवाते ही ओले पड़े…अब कांग्रेस के इस बागी ने भी ठोकी ताल
कोटा. टिकट वितरण के बाद दोनों ही दलों को अपने-अपने कार्यकर्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। कई नेताओं ने पार्टी बदल कर चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है तो कईयों ने पार्टी को ही सबक सिखाने के लिए ताल ठोक रखी है। लाडपुरा विधानसभा से टिकट कटने के बाद पूर्व मंडी अध्यक्ष और कांग्रेस नेता देवा भड़क ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। भड़क लम्बे समय से टिकट की मांग कर रहे थे।

इज्यराज को कांग्रेस में देखकर पीड़ा होती थी: वसुंधरा

लाडपुरा प्रत्याशी कल्पना देवी की नामांकन सभा में बोली मुख्यमंत्री

कोटा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सोमवार को लाडपुरा उम्मीदवार कल्पना देवी की नामांकन सभा में भाग लेने आई। बृजराज भवन में आयोजित सभा में उन्होंने कहा, इज्यराज और उनका परिवार मेरे लिए बेटे दुष्यंत की तरह है। इनके आने से पार्टी की ताकत बढ़ी है। इज्यराज सिंह को कांग्रेस में देखकर मैं पीडि़त होती थी। ये परिवार हमारा परिवार है। खुशी है कि आज हम सभी एक मंच पर और एक ही झंडे के नीचे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इज्यराज सिंह को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इज्यराज सिंह ने दुष्यंत सिंह को अपना छोटा भाई कहकर संबोधित किया। इस दौरान सांसद ओम बिरला, सांसद दुष्यंत सिंह सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
विरोध पर नहीं बोली मुख्यमंत्री

सवाल : कल्पना देवी का भाजपा में विरोध हो रहा है। वर्तमान विधायक भवानी सिंह राजावत बागी हो गए हैं, आप डैमेज कंट्रोल कैसे करेंगी।

सवाल टालते हुए मुख्यमंत्री : यह समय ऐसी बात करने का नहीं है। शुभ कार्य होने जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो