scriptबूंदी बस हादसा : 22 शवों की चिता को देख भावुक हुए लोकसभा अध्यक्ष,अंत्येष्टि में शामिल हुए | Bundi bus accident Lok Sabha Speaker gets emotional 22 dead bodies | Patrika News

बूंदी बस हादसा : 22 शवों की चिता को देख भावुक हुए लोकसभा अध्यक्ष,अंत्येष्टि में शामिल हुए

locationकोटाPublished: Feb 26, 2020 09:13:00 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

Bundi bus accident दिल्ली हेलीकॉप्टर से रवाना होकर सीधे मुक्तिधाम पहुंचे

बूंदी बस हादसा : 22 शवों की चिता को देख भावुक हुए लोकसभा अध्यक्ष,अंत्येष्टि में शामिल हुए

बूंदी बस हादसा : 22 शवों की चिता को देख भावुक हुए लोकसभा अध्यक्ष,अंत्येष्टि में शामिल हुए

कोटा. मेज नदी दुखान्तिका में 24 मृतकों के शव बुधवार दोपहर 3.30 बजे जवाहर नगर पेट्रोल पम्प के सामने रिश्तेदार अशोक वर्मा के घर पर पहुंचे तो कोहराम मच गया। महिलाएं शवों के लिपट गई। क्रंदन देखकर समूचा माहौल गमगीन हो गया। सफेद चादर में 24 शव देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं। त्रासदी देखकर लोग अपने आंसू रोक नहीं पाए।
दो शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन अपने गांव ले गए। शेष 22 शवों का एक साथ किशोरपुरा मुक्तिधाम में दाह संस्कार किया गया। पुलिस-प्रशासन ने किशोरपुरा मुक्तिधाम में 22 अर्थियां एक साथ ले जाने के लिए जवाहर नगर से किशोरपुरा मुक्तिधाम तक करीब चार किलोमीटर का ग्रीनकोरिडोर बनाया।
लोकसभा अध्यक्ष अंत्येष्टि में शामिल हुए

हादसे की सूचना मिलते पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दिल्ली से हैलीकॉफ्टर से शाम करीब 5 बजे कोटा पहुंचे। लोकसभा अध्यक्ष एयरपोर्ट से सीधे किशोरपुरा मुक्तिधाम पहुंचे और अंत्येष्टि में शामिल हुए। बिरला भी एक साथ 22 शवों की चिता को देखकर भावुक हो गए।
बिरला कोटा बूंदी के लाखेरी क्षेत्र में बस के नदी में गिरने से कई लोगों की मृत्यु के समाचार के बाद से ही विचलित हो उठे थे उन्होंने जिला प्रशासन को मामले में राहत कार्यों को गति देने के निर्देश दिए और उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल होने की लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दिल्ली से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर करीब पांच बजे सीधे मुक्तिधाम पहुंचे । लोकसभा अध्यक्ष ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना व्यक्त की, परमपिता दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो