माननीय अध्यक्षजी आपका स्वागत और अभिनंदन...

माननीय अध्यक्षजी आपका स्वागत और अभिनंदन...

Suraksha Rajora | Updated: 06 Jul 2019, 07:00:00 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

Lok Sabha Speaker ओम बिरला पहली बार आज कोटा आएंगे...शहर को बड़ी उम्मीदें

 

 

कोटा. कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार शनिवार को अपनी जन्म और कर्मभूमि कोटा में आएंगे। लोकसभा अध्यक्ष के स्वागत(welcome ) के लिए पूरा शहर तैयार हो गया है। शिक्षा नगरी की धरती पर प्रवेश करने के साथ ही अभिनंदन के लिए शहर उमडेगा।

कॉलोनियों में पानी भरा तो विधायक का पारा चढ़ा, अधिकारियों को फटकारा...लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर

जगह-जगह स्वागत होगा। बिरला के लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद से शहरवासियों को गर्व हो रहा है। शहर के सैकड़ों लोग दिल्ली जाकर अभिनंदन कर चुके हैं। शहरवासियों को लोकसभा अध्यक्ष के आगमन पर बड़ी उम्मीदें भी है, जिन मुद्दों को बिरला विधायक औ सांसद के रूप में सदन में उठाते रहे हैं। अब शहरवासी उन मुद्दों को पूरा करने की उम्मीदें संजोए हुए हैं। पेश है कोटा के प्रमुख मुद्दे जिनको गति देने की जरूरत है।

रंगीन मिजाज सीआई पर गिरी गाज, नालों ने खोली निगम की पोल..4 मिनट में देखिए कोटा संभाग की 5 बड़ी खबरें...

हवाई सेवा शुरू हो और नया एयरपोर्ट बने

पिछले दो दशक से कोटा में नियमित हवाई सेवा और नए एयरपोर्ट का मुद्दा छाया हुआ है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी नए एयरपोर्ट का मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा था। कोटा की जनता भी चाहती है कि यहां से नियमित हवाई सेवा शुरू हो और नया एयरपोर्ट बने।

 

 

सन्तुलित बजट, विकास को मिलेंगे आयाम


कोटा. केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने पहले आम बजट में महिलाओं के लिए बड़ी योजना का ऐलान कर देश की आधी आबादी को खुश करने की कोशिश की है। देश में उच्च शिक्षा का हब बनाने की दिशा में बड़ा ऐलान किया है। छोटे व्यापारियों को पेंशन देने की घोषणा कर खुश किया गया है। जीएसटी के सरलीकरण कर नोटबंदी से परेशान व्यापारियों को राहत दी है।

 

मध्यम वर्ग के लिए बजट में सीधी कोई राहत की घोषणा नहीं की, लेकिन कोई नए कर का बोझ भी नहीं डाला गया है। गांवों से लेकर शहरों में ढांचागत विकास पर जोर दिया गया है। डिजिटल लेन-देन को प्रोत्साहित किया जाएगा। बजट में प्रत्यक्ष रूप से कर नहीं बढ़ाया गया हो, लेकिन पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज डयूटी व सेस बढ़ाने का सीधा असर आम आदमी की जेब पर आएगा।


राजस्थान पत्रिका और रोटरी क्लब कोटा की ओर से शुक्रवार को रोटरी बिनानी सभागार में आयोजित केन्द्रीय बजट टॉक शो में शहर के अर्थशास्त्री, कर विशेषज्ञ, चार्टर्ड एकाउन्टेंट, उद्यमियों, व्यापारियों व वरिष्ठ नागरिकों ने यह बात कही।

पेट्रोल 2.5 और डीजल 2.3 रुपए होगा महंगा
वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण ने बजट भाषण में फ्यूल पर दो रुपए सेस और एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने का ऐलान किया है। इससे पेट्रोल की कीमत में 2.5 रुपए और डीजल की कीमत में 2.3 रुपए का इजाफा हो जाएगा।शुक्रवार को कोटा में पेट्रोल की कीमत 70.93 रुपए और मुंबई में 66.37 रुपए रही।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned