script

राहुल ने कहा था नहीं आएंगे पैराशूटर पर आ गए, , जनता खुद को छला हुआ महसूस कर रही

locationकोटाPublished: Nov 17, 2018 08:28:14 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

पीपल्दा से रामनारायण मीना को प्रत्याशी बनाने का मामला
 

kota news

कांग्रेस में ‘बगावत के सुर’…अब इस नेता ने राहुल गांधी पर कसा तंज

कोटा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों झालावाड़ में हुई सभा में कहा था कि पार्टी पैराशूट प्रत्याशियों को टिकट नहीं देगी। इस बार उनके धागे कट जाएंगे। पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से रामनारायण मीना को टिकट देने के बाद राहुल गांधी का यह बयान फिर चर्चा में आ गया है। वहां के कार्यकर्ताओं ने मीना को पैराशूट प्रत्याशी बताया है। इस बारे में देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीना ने कहा, वे पार्टी के निर्णय का स्वागत करती हैं, लेकिन यह बात सही है कि कार्यकर्ताओं के मन में इस बात की पीड़ा है।
तेजी से बदले घटनाक्रम और 48 घंटे में ही कांग्रेस को इस सीट पर बदलना पड़ा अपना फैसला..

राहुल गांधी ने पैराशूट उम्मीदवार नहीं उतारने और महिला युवाओं को मौका देने की बात कही थी। अब पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में यह चर्चा आम है कि यहां 75 साल से ज्यादा आयु के बाहरी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाकर अपनी कही बात से राहुल मुकर गए। सरोज मीना ने कहा, वे दिल्ली आई हुई हैं, कोटा पहुंचकर शनिवार को कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास करेंगी कि पार्टी के आदेश स्वीकार करें। उन्होंने भावुक होकर कहा, क्षेत्र जनता अपने का छला हुआ महसूस कर रही है।
कोटा दक्षिण, लाडपुरा और पीपल्दा सीट पर हो रहा प्रत्याशियों का विरोध

कोटा। कांग्रेस ने कोटा जिले की सभी सीटों से प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस की सूची के बाद से ही कोटा दक्षिण, लाडपुरा और पीपल्दा विधानसभा में कार्यकर्ता नए प्रत्याशियों का विरोध कर रहे हैं। कोटा दक्षिण में पंकज मेहता और शिवकांत नंदवाना के समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कोटा दक्षिण से दावेदारी कर रहे पीसीसी सदस्य िकशोर मदनानी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मेल भेजकर आपत्ति जताई है। शनिवार को टिकट वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में तोडफ़ोड़ कर दी। कार्यकर्ता कुंदन चीता ने कहा, सामान्य सीट से एसटी के प्रत्याशी को मैदान में उतारना गलत है। रविप्रताप सिंह ने कहा, पीपल्दा सीट पर बाहर व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया है, जो वहां के कार्यकर्ताओं को स्वीकार नहीं है। लाडपुरा से नईमुद्दीन गुड्डू की पत्नी गुलनाज को टिकट दिए जाने का भी विरोध किया जा रहा है। पूर्व विधायक पूनम गोयल सहित अन्य दावेदारों के समर्थक विरोध प्रकट कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो