scriptराजस्थान के ये दिग्गज मंत्री भी नहीं बचा सके अपने गढ़, मिली करारी हार… | congress lost all assembly seats of their minister in rajasthan | Patrika News

राजस्थान के ये दिग्गज मंत्री भी नहीं बचा सके अपने गढ़, मिली करारी हार…

locationकोटाPublished: May 24, 2019 08:41:37 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

हाड़ौती के तीनों मंत्रियों की विधानसभाओं में खिला कमल
 

kota news

राजस्थान के ये दिग्गज मंत्री भी नहीं बचा सके अपने गढ़, मिली करारी हार…

कोटा. अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अप्रत्याक्षित हार के बाद अन्य दिग्गजों की हार पर पार्टी के नेता विश्लेषण करेंगे या नहीं, ये वक्त बताएगा लेकिन मोदी की प्रचंड लहर के आगे शायद ही कोई मंत्री हो जो अपने क्षेत्र से पार्टी को जीत दिला पाया हो। हाड़ौती के तीनों मंत्रियों की विधानसभाओं में भी कमल खिला है।
भाया नहीं दिला सके कांग्रेस को प्रमोद
राजस्थान की हॉट सीट झालावाड़-बारां में फिर से चौथी बार सांसद दुष्यंतसिंह ने कांगेे्रस को धूल चटा दी है। वह भी अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ मतों से। खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया के अन्ता विधानसभा क्षेत्र में दुष्यंत सिंह को 25 हजार 742 मतों बढ़त मिली है। जिले के चार में से एक भी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को बढ़त नहीं मिली। जबकि दिसम्बर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बारां जिले में बारां-अटरू, अन्ता व किशनगंज विधानसभा क्षेत्रों में जीत मिली थी। वहीं छबड़ा विधानसभा सीट भाजपा के खाते में गई थी। तब जिले में कांग्रेस को 3 लाख 44 हजार 140 तथा भाजपा को 2 लाख 88 हजार 295 मत मिले थे। ऐसे में कांग्रेस को जिले में 55 हजार 845 मतों की बढ़त मिली थीं, लेकिन लोकसभा चुनाव में उसे चारों की विधानसभाओं में करारी हार का सामना करना पड़ा है। नवनिर्वाचित सांसद दुष्यंत सिंह को जिले में 1 लाख 52 हजार 074 मतों से बढ़त मिली है। इनमें सर्वाधिक 67 हजार 783 मतों की बढ़त छबड़ा विधानसभा क्षेत्र से मिली है।
विरोधी कोई भी हो, हर चुनाव में बढ़ जाता है इस दिग्गज की जीत का
अंतर अब दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत..


धारीवाल के क्षेत्र में 12988 वोटों से जीते

वहीं कोटा सीट पर भी यही हाल रहा। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भी भाजपा उम्मीदवार ने 12988 वोटों की जीत दर्ज की। विधानसभा चुनाव में धारीवाल ने भाजपा के प्रहलाद गुंजल को हराया था। राजनीतिक गलियारों में परिणाम के बाद यह चर्चा रही कि बिरला को हराने के लिए गुंजल व उनके समर्थक कार्यकर्ता खुले आम जुटे हुए थे और प्रत्याशी के खिलाफ काफी दुष्प्रचार किया था।

चांदना की सीट पर भी बड़ी हार
भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में आने वाली हिंडोली विधानसभा का प्रतिनिधित्व मौजूदा खेल मंत्री अशोक चांदना करते है। यहां से विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने वाले चांदना की सीट पर पार्टी 37600 मतों से हारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो