script

कांग्रेसियों का हंगामा, केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी को काले झंडे दिखाने की कोशिश, पुलिस ने लिया हिरासत में

locationकोटाPublished: Feb 29, 2020 02:31:01 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

पुलिस ने हंगामा कर रहे कांग्रेसियों को पकड़ा

कांग्रेसियों का हंगामा, केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी को काले झंडे दिखाने की कोशिश, पुलिस ने लिया हिरासत में

कांग्रेसियों का हंगामा, केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी को काले झंडे दिखाने की कोशिश, पुलिस ने लिया हिरासत में

कोटा. कुपोषण मुक्त भारत की मुहिम की शुरुआत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से हुई । लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर सामाजिक संगठनों के सहयोग से कुपोषित बच्चों का जन्म नहीं हो, इसके लिए ‘सुपोषित मां अभियान शनिवार से शुरू किया । अभियान का आगाज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी ने किया उन्होंने कहा की यहां शुरू की गई मुहिम की अलख पूरे देश में जगेगी।
इससे से पहले एयरपोर्ट पहुंचे स्मृति ईरानी और ओम बिरला का भव्य स्वागत किया गया । एयरपोर्ट से दोनों सीधे भामाशाहमंडी में आयोजित कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हुए, रास्ते में पहले से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के काफिले को काले झंडे दिखाने की कोशिश की लेकिन पहले से मौजूद पुलिस जाप्ते ने कार्यकर्ताओ को दबोच लिया इस बीच कार्यकर्ताओ ने जमकर हंगामा किया हाथो में महंगाई के विरोध में नारे लिखी तख्तियों को थामे भाजपा के विरोध में जमकर नारेबाजी की पुलिस बल ने करीब एक दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओ को हिरासत में ले लिया ।
कार्यक्रम में भव्य स्वागत पर स्मृति ईरानी बोली थेंक्यु कोटा

भामाशाह मंडी में आयोजित कार्यक्रम में कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट्स एसोसिएशन और विभिन्न संगठन द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया । बड़ी संख्या में महिलाओ की मौजूदगी देखकर समृति ईरानी गदगद हो गई लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर कोटा से शुरू हुई मुहीम की उन्होंने सरहाना की और कोटा को थेंक्यु कहा ।
1000 महिलाओं व किशोरियों से होगी शुरुआत
जननी सोशल एण्ड हैल्थ संस्था के डॉ. विपिन योगी व डॉ. सुनीता योगी ने पिछले दिनों संसदीय क्षेत्र की विभिन्न कच्ची बस्तियों में 5000 गर्भवती महिलाओं व किशोरियों की स्क्रीनिंग की। इसमें से करीब 1000 महिलाएं एवं किशोरियां कुपोषित पाई गईं। अभियान के पहले चरण में इन्हीं गर्भवती महिलाओं व किशोरियों को कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेण्ट एसोसिएशन की ओर से 9 माह तक पौष्टिक आहार की किट उपलब्ध करवाई जाएगी।
अभियान की शुरुआत से पहले शहर की कच्ची बस्तियों एवं मजदूर तबके में लगभग 5 हजार गर्भवती महिलाओं एवं 15 से 20 वर्ष की आयु की किशोरियों की चिकित्सकीय टीम द्वारा अभियान चलाकर चिकित्सकीय जांच की गई । जांच में लगभग एक हजार महिलाएं एवं किशोरियों में पोषण की अल्पता पाई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो