scriptCrime News in kota : पुलि‍स की लगी लॉटरी, हत्‍थे चढे सात मुलजि‍म | crime update: total 7 person arrested in 5 cases | Patrika News

Crime News in kota : पुलि‍स की लगी लॉटरी, हत्‍थे चढे सात मुलजि‍म

locationकोटाPublished: May 22, 2018 02:55:18 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कोटा में मंगलवार को पुलिस ने कुल 5 केस में 7 लोगो को गिरफ्तार किया |

crime

Crime update: कोटा में बढ़ता क्राइम

कोटा . कोटा में मंगलवार को पुलिस ने कुल 5 केस में 7 लोगो को गिरफ्तार किया |

6 माह से फरार हत्या के प्रयास का आरोपित गिरफ्तार
दादाबाड़ी पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में 6 माह से फरार आरोपित को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपित महावीर नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है।
थानाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि संतोषी नगर निवासी शम्भुसिंह (45) ने अपने साथियों भंवरसिंह, श्याम सिंह, रवि सिंह व राहुल भारती के साथ मिलकर 16 नवम्बर 2017 की रात को संतोषी नगर निवासी सूरज यादव पर तलवारों से जानलेवा हमला किया था। बालाकुंड बावड़ी के पास हुए इस हमले में मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपित शम्भुसिंह फरार चल रहा था।
उसे टीम गठित कर रविवार रात गिरफ्तार किया था। सोमवार को आरोपित को अदालत में पेश करने पर भेज दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित महावीर नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

शाम को एसपी ने दी क्राइम रोकने की नसीहत, रात को लुटेरों ने उड़ाया मजाक



शराब के रुपए नहीं देने पर किया था चाकू से हमला
रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में युवक पर चाकू से जानलेवा हमला करने के एक आरोपित को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। थानाधिकारी शिवराज गुर्जर ने बताया कि नेहरू कॉलोनी नयापुरा निवासी दीपेश राठौर (24) ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि उसके परिचित मुन्ना ने दो दिन पहले उसे फोनकर पूनम कॉलोनी में बुलाया था। जब वह वहां पहुंचा तो मुन्ना अपने साथियों के साथ शराब पी रहा था।

उसने उससे शराब के लिए रुपए देने को कहा। रुपए देने से इनकार करने पर सभी लोग उसे मारने दौड़े तो वह जान बचाकर भागने लगा, लेकिन कुछ ही दूरी पर रणजीत महावर व गोलू समेत अन्य लोगों ने उसे पकड़ लिया। मुन्ना ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। इससे उसके पेट व कूल्हे पर गम्भीर चोट लगी। उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। एएसआई विजय सिंह ने बताया कि इस मामले में सोमवार को आरोपित पूनम कॉलोनी निवासी रणजीत महावर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुन्ना समेत अन्य की तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

12 साल पहले मांगी थी रिश्वत अब 5 साल की हुई जेल




नाबालिग से दुष्कर्म व पीटा एक्ट के मामले
कैथूनीपोल थाना क्षेत्र में नाबालिग को बहला-फुसला कर ले जाने, दुष्कर्म करने और पीटा एक्ट में पति का सहयोग करने समेत दो मामलों में पुलिस ने रविवार को एक महिला समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। उन्हें सोमवार को अदालत में पेश करने पर जेल भेज दिया। थानाधिकारी दौलतराम साहू ने बताया कि एक किशोरी को लिफ्ट देने के बहाने उससे पहचान कर दुष्कर्म करने के मामले में इंद्रा मार्केट निवासी विक्की उर्फ अश्वनी श्रृंगी को गिरफ्तार किया था।
वहीं बांग्लादेश निवासी एक किशोरी को दो साल पहले देह व्यापार के लिए सूरत से कोटा बुलाने में अपने पति का सहयोग करने वाली महिला महावीर नगर विस्तार योजना निवासी तुलसी उर्फ प्रिया सैनी को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में महिला का पति कैलाश सैनी व अजय पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। सीआई ने बताया कि विक्की व तुलसी को सोमवार को अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया।
यह भी पढ़ें

ट्रेन की चपेट में आने से तीन हिस्सों में कटा शरीर, मृतक की नहीं हो सकी पहचान



विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला

आरकेपुरम थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपित को पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उसे सोमवार को अदालत में पेश करने पर जेल भेज दिया। उप निरीक्षक प्रताप राव ने बताया कि आरकेपुरम निवासी पूनम सोनी (22) ने 17 मई की रात घर पर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।
अगले दिन उसके भाई विज्ञान नगर निवासी सत्यनारायण ने आरोपित बद्रीनाथ के खिलाफ पूनम को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही थी। वह रविवार रात आरएसी की तरफ घूमता हुआ मिला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हनुमान बस्ती दादाबाड़ी निवासी बद्रीनाथ को गिरफ्तार कर लिया। उसे सोमवार को अदालत में पेश करने पर जेल भेज दिया।
रेलवे टिकटों की दलाली करते युवक गिरफ्तार


रेसुब अपराध शाखा ने सोमवार को रेलवे टिकटों की दलाली करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा निरीक्षक प्रताप सिंह ने बताया कि लैंडमार्क सिटी कुन्हाड़ी स्थित एक दुकान पर टिकटों की दलाली की जा रही है। सूचना पर उप निरीक्षक हंसराज मीना व एएसआई दिलसुख मीना मय जाप्ता पहुंचे।
वहां जय अम्बे नटराज रेजीडेंसी के नीचे दुकान पर इंद्रा कॉलोनी विज्ञान नगर निवासी देवेद्रसिंह मिला। वह पर्सनल यूजर आईडी से तत्काल कोटे के टिकट बना रहा था। प्रत्येक टिकट पर 200 से 300 रुपए अधिक वसूल कर रहा था। टीम ने मौके से मोनीटर समेत सभी उपकरण जब्त किए। देवेन्द्र के खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो