scriptमुक्ति दिलाए यीशु नाम: अकीदत से मनाया गुड फ्राईडे, प्रभु यीशु के वचनों को किया याद | Good Friday celebrated with good faith | Patrika News

मुक्ति दिलाए यीशु नाम: अकीदत से मनाया गुड फ्राईडे, प्रभु यीशु के वचनों को किया याद

locationकोटाPublished: Mar 30, 2018 04:49:12 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मसीह समाज ने गुड फ्राइडे श्रद्धापूर्वक मनाया। चर्चों में प्रभु यीशु के त्याग को याद किया। इस मौके पर चर्चों में विशेष प्रार्थना की गई।

Good Friday
कोटा .

मसीह समाज ने गुड फ्राइडे श्रद्धापूर्वक मनाया। चर्चों में प्रभु यीशु के त्याग को याद किया। इस मौके पर चर्चों में विशेष प्रार्थना की गई। पादरियों ने प्रभु यीशु के बताए मार्ग पर चलने का संदेश दिया। सब्जीमंडी,स्टेशन व तलवंडी व अन्य स्थानों पर स्थित चर्चों में गुडफ्राइडे पर विशेष प्रार्थना की गई। सब्जीमंडी स्थित सीएनआई चर्च में रेव्हरेंट हेरिस वाल्टर के सान्न्ध्यि में कार्यक्रम हुए।
Read more:14 लाख में स्थापित किया जायेगा स्लरी से टाइल्स बनाने का प्लांट
उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ने दुनिया के दुखों को दूर करने के लिए खुद दुख झेले। हमें भी त्याग व दूसरे की मदद के लिए तैयार रहना चाहिए। वाल्टरने कहा कि जब हम दुख में होते हैं तो सिर्फ खुद के बारे में ही सोचते हैं, लेकिन दुख सबका बड़ा होता है, अपने से ज्यादा दूसरों के बारे में सोचें।
Read more:स्कूलों की मनमानी से पड़ रहा है भार अभिभावकों की जेब पर आखिर कब होगी पाबन्दी
प्रभु यीशु के जीवन के बारे में बताते हुए हेरिस ने कहा कि माता पिता का हमेशा ध्यान रखो। रात दिन अपने लिए एक कर दो पर कुछ समय अपने बूढ़े मां बाप से बात करो। इस बात से बढ़कर उनके लिए कोई दौलत नहीं होगी।
Read more:27 किलो सोना लूट के मामले में गिरफ्तार किये आरोपित
वाल्टर ने पाप व बुरे कार्यों से दूर रहने व एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना रखने के लिए कहा। इस दौरान यीशु रख सलीब के पास…, छोड़ न मुझे प्यारे यीशु…मुक्ति दिलाए यीशु नाम….सरीखे गीत गाए गए। इस दौरान रेव्हरेंट रेमसन विक्टर व अन्य लोग मौजूद रहे। चर्च के सचिव संदीप पॉल ने बताया कि चर्च में रविवार को सुबह 5 बजे ईस्टर सनराइस सर्विस होगी। इस मौके पर प्रभात फैरी निकाली जाएगी। सुबह 9 बजे से इस्टर सण्डे सर्विस का आयोजन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो