scriptखुशखबर, कोटा में रिवर फ्रंट के टिकट अब ऑनलाइन भी मिलेंगे, जानिए और बहुत कुछ | Good News Kota Chambal River Front Tickets booked Online know more | Patrika News
कोटा

खुशखबर, कोटा में रिवर फ्रंट के टिकट अब ऑनलाइन भी मिलेंगे, जानिए और बहुत कुछ

Kota Chambal River Front : खुशखबर। कोटा में रिवर फ्रंट के टिकट अब ऑनलाइन होंगे बुक। जानिए टिकट के रेट क्या हैं। साथ ही जानिए और बहुत कुछ।

कोटाJul 05, 2024 / 05:32 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Kota Chambal River Front Tickets booked Online know more

खुशखबर, कोटा में रिवर फ्रंट के टिकट अब ऑनलाइन भी मिलेंगे, जानिए और बहुत कुछ

Kota Chambal River Front : कोटा चम्बल रिवर फ्रंट के टिकट दुनिया में कहीं से भी बुक हो सकते हैं। अब चंबल रिवर फ्रंट के उत्तर और दक्षिण ब्लॉक की टिकटें वेबसाइट से आसानी से बुक की जा सकतीं हैं। कोटा विकास प्राधिकरण ने विदेशी पर्यटकों, सामान्य टिकट और छात्रों के लिए टिकट के रेट अलग अलग रखें हैं। चंबल रिवर फ्रंट में 26 घाट हैं। प्रत्येक घाट पर एक अनूठी स्थापत्य शैली का निर्माण किया गया है। रिवरफ्रंट का आनन्द सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक ही उठा सकते हैं। नदी तट पर प्रवेश रात 8.30 बजे बंद कर दिया जाता है।

वेबसाइट पर प्रतिदिन के प्रोग्राम होंगे अपडेट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जल्द ही राजस्थान के कोटा चंबल रिवर फ्रंट की धूम मचेगी। केडीए (कोटा विकास प्राधिकरण) रिवर फ्रंट को लेकर कई तैयारियां कर रहा है। वेब पेज तैयार हो चुका है। अब वेबसाइट तैयार की जा रही है। रिवर फ्रंट पर प्रतिदिन जो भी प्रोग्राम होंगे उसके अपडेट वेबसाइट पर मिलेंगे। साथ ही यहीं से ऑनलाइन टिकट बुक हो जाएंगे।

वेबसाइट जल्द शुरू होगी – ललित मीणा

केडीए के अधिशासी अभियंता ललित मीणा के अनुसार PNB इसकी वेबसाइट फ्री में बना रहा है। वेबसाइट का नाम crfkota dot com रखा गया है। वाटर पार्क, बोट सहित टिकट भी ऑनलाइन बुक हो जाएंगे। वेबसाइट पर केडीए एक नई योजना पर भी काम कर रहा है। अगर समूह में चंबल रिवर फ्रंट के लिए टिकट बुक कराई जाती है तो उस पर डिस्काउंट देने पर भी विचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि जुलाई के दूसरे सप्ताह में यह वेबसाइट शुरू हो जाएगी।
यह भी पढ़ें –

स्‍पीकर वासुदेव देवनानी की नई व्‍यवस्‍था, लोकसभा की तर्ज पर राजस्‍थान विधानसभा में हुआ पहली बार लंच ब्रेक

कोटा रिवर फ्रंट का टिकट – रुपए
विदेशी पर्यटक – ₹500 प्रति व्यक्ति
सामान्य टिकट – ₹200 प्रति व्यक्ति
छात्र का टिकट – ₹100 प्रति व्यक्ति
(बच्चे 5 वर्ष तक के बच्चों को फ्री एंट्री)।

Hindi News/ Kota / खुशखबर, कोटा में रिवर फ्रंट के टिकट अब ऑनलाइन भी मिलेंगे, जानिए और बहुत कुछ

ट्रेंडिंग वीडियो