आबकारी विभाग की हद : कोटा में इन जगह बेखौफ चल रहे है अवैध शराब के ठेके..

आबकारी विभाग ने शहर में जगह-जगह पर मयखाने बना दिए हैं। ऐसे में अब अनुज्ञाधारी एक दुकान की दस दुकान कर बेखौफ लोगों को शराब पिला रहे हैं।

By: shailendra tiwari

Published: 10 Feb 2018, 05:12 PM IST

कोटा .

आबकारी विभाग ने शहर में जगह-जगह पर मयखाने बना दिए हैं। ऐसे में अब अनुज्ञाधारी एक दुकान की दस दुकान कर बेखौफ लोगों को शराब पिला रहे हैं। लोगों की इस शिकायत पर 'पत्रिका संवाददाता ने शहर के कुछ स्थानों पर जाकर स्थिति देखी तो पाया कि कहीं पर चौराहों पर तो कहीं मुख्य मार्गों पर देसी शराब के अवैध ठेके खोल लोगों को जमकर शराब पिलाई जा रही है। आबकारी विभाग इन अनुज्ञाधारियों के खिलाफ कार्रवाई की जगह आंखें मूंद कर बैठा है। गौरतलब है कि देसी शराब की दुकानों के नवीनीकरण के लिए भी आबकारी अधिकारियों ने इन्हें ब्रांच चलाने की खुली छूट दे रखी है।

 

Read More : डिग्रियां जलाईं , पकौड़े बेचे कॉमर्स कॉलेज में छात्रों ने किया प्रदर्शन...


शिवपुरा मेन रोड , देसी के साथ अंग्रेजी भी
शिवपुरा मेन रोड पर शराब की अवैध दुकान लगी हुई है, यहां से दिनभर पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। यहां देसी शराब के साथ अंगे्रजी शराब को भी बिना किसी रोक-टोक के बेचा जा रहा है। यहां मिले सेल्समैन का कहना था कि दुकान करीब एक साल से लगी है और पुलिस व आबकारी विभाग के लोग यहां पर नहीं आते। सेल्समैन एक बड़े शराब ठेकेदार की यह दुकान बता रहा है।

 

Read More : बाहरी छात्रों को बुलाने पर हुआ विवाद , कोटा विश्वविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष और महासचिव में हुई मारपीट...


श्रीनाथपुरम सी , महिलाएं बेच रही शराब
यहां पर महिलाएं ही घर के बाहर बैठ देसी शराब को बेचती मिली। जब शराब के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि बीएसएनएल चौराहे पर लगी दुकान के ठेकेदार से वे यह शराब उधार लाती हैं। बेचकर दिनभर में कुछ पैसे कमा लेते हैं। दिनभर में दो पेटी तक शराब की बिक रही है।

 

Read More : एलन को एम्स की सभी टॉप-10 आल इंडिया रैंक देने पर लिम्का बुक रिकॉर्ड्स में किया शामिल...

 

कल्पना चावला सर्किल , झोपड़ी के अंदर बैठो, इंतजाम है
कल्पना चावला चौराहे के पास ही एक झोपड़ी है। अंदर एक युवक देसी शराब के पव्वे बेच रहा था। अवैध दुकान की शिकायत स्थानीय लोगों ने पुलिस व आबकारी विभाग में की थी, लेकि न अभी तक कार्रवाई नहीं हुई गई।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned