10 हजार को रोजगार की संभावना, पंजीकरण 36 हजार ने कराया

10 हजार को रोजगार की संभावना, पंजीकरण 36 हजार ने कराया

Shailendra Tiwari | Publish: Sep, 06 2018 10:25:20 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

दो दिवसीय आईटी जॉब फेयर , 180 कंपनियां भाग लेंगी

 

कोटा. सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से दो दिवसीय रोजगार मेले का आगाज शुक्रवार को सुबह 10 बजे होगा। उम्मेद सिंह स्टेडियम में लगने वाले इस मेले के पंजीकरण के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। यह प्रदेश में छठवां मेला है। सांसद ओम बिरला मेले का उद्घाटन करेंगे। दूसरे दिन कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी भी मेले का अवलोकन करने आएंगे।

हाड़ौती में सबकुछ बंद , चाय पानी को तरसे

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के उपनिदेशक देवेन्द्र माथुर ने बताया कि जॉब फेयर में 180 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी। इसमें कोटा जिले की 15 से अधिक कंपनियां शामिल हैं। चयनित अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण नि:शुल्क होगा। इच्छुक आशार्थी ऑनलाइन रजिस्टे्रशन कर सकते हैं। मेला स्थल पर भी अलग से काउंटर बनाकर पंजीयन की व्यवस्था है। आईटीआई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, स्नातक, स्नातकोत्तर और एमबीए पास युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए कोटा आ रही हैं। आयु की बाध्यता नहीं है। अभी तक 36 हजार पंजीकरण हो चुके हैं। विभाग के अधिकारियों के अनुसार मेले में 10 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है।

न्यूतम योग्यतमा दसवीं पास
मेले में पंजीकरण के लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं कक्षा उत्तीर्ण रखी है। दसवीं, बारहवीं, आईटीआई और प्रमाण पत्र कोर्स वाले अभ्यर्थियों का अलग काउंटर बनाया गया है। इसी तरह बीटेक और अन्य स्नातक स्तर और स्नाकोत्तर के लिए भी अलग-अलग काउंटर बनाए हैं।

ऑनलाइन पंजीयन

कार्यक्रम में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपना ऑनलाइन itjobfair.rajasthan.gov.in पर जॉब फेयर कोटा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Prev Page 1 of 2 Next

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned