scriptशिक्षा नगरी को लगा ये कैसा ग्रहण! सुसाइड के बाद अब कोटा से लापता हो रहे कोचिंग स्टूडेंट्स | Kota student missing case: Another student missing from Kota after writing a note | Patrika News
कोटा

शिक्षा नगरी को लगा ये कैसा ग्रहण! सुसाइड के बाद अब कोटा से लापता हो रहे कोचिंग स्टूडेंट्स

Kota student missing case : देशभर में शिक्षा नगरी के नाम से प्रसिद्ध कोटा शहर में सुसाइड के बाद अब स्टूडेंट्स के लापता होने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

कोटाMay 13, 2024 / 11:06 am

Anil Prajapat

Kota student missing case
Kota student missing case : कोटा। देशभर में शिक्षा नगरी के नाम से प्रसिद्ध कोटा शहर में सुसाइड के बाद अब स्टूडेंट्स के लापता होने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को भी कोटा से ऐसी ही हैरान देने वाली खबर सामने आई है। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के पीजी में रहकर नीट कर तैयारी कर रहा एक छात्र शनिवार देर रात लापता हो गया। वह अपने कमरे में एक नोट भी छोड़कर गया है, जिसमें नीट का पेपर खराब होने का जिक्र है।
थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि बिहार निवासी छात्र अमन कुमार सिंह (19) एग्जॉटिका गार्डन के पास स्वर्ण विहार कॉलोनी में पीजी में रहा है। वह नीट की तैयारी कर रहा है। शनिवार देर रात 1-2 बजे के बीच वह पीजी से निकल गया।

छात्र के कमरे में मिला सुसाइड नोट

उसके कमरे में एक नोट लिखा मिला है। इस नोट में उसने लिखा हे कि उसका नीट का एग्जाम खराब हुआ है। उसके अच्छे अंक नहीं आएंगे। पापा को क्या जवाब दूंगा। थानाधिकारी ने कहा कि उन्हें कुछ सुराग हाथ लगे हैं, छात्र को जल्द खोज लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

जयपुर के बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी- पुलिस प्रशासन में हड़कंप, आज ही है जयपुर धमाकों की बरसी

इस साल बढ़े कोचिंग स्टूडेंट के लापता होने के केस

बता दें कि पिछले साल के मुकाबले साल 2024 में स्टूडेंट्स सुसाइड मामलों में कमी आई है। लेकिन, कोचिंग स्टूडेंट के लापता होने के केस लगातार बढ़ रहे है। बच्चे अपने माता-पिता, हॉस्टल प्रबंधन या कोचिंग इंस्टीट्यूट में किसी को भी बताए बिना लापता हो रहे हैं। खास बात ये है कि कई केस तो ऐसे हैं, जब स्टूडेंट्स ने सुसाइड नोट छोड़ा और फिर लापता हो गए।
हाल ही में 9 मई को भी गंगापुर सिटी जिले के बामनवास निवासी छात्र राजेंद्र मीणा गायब हो गया था। कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी की तैयारी कर रहे छात्र ने पहले अपने परिजनों को फोन पर मैसेज किया कि वह घर छोड़कर जा रहा है, आगे की पढ़ाई उससे नहीं हो पाएगी। इसके बाद वह लापता हो गया था।

Hindi News/ Kota / शिक्षा नगरी को लगा ये कैसा ग्रहण! सुसाइड के बाद अब कोटा से लापता हो रहे कोचिंग स्टूडेंट्स

ट्रेंडिंग वीडियो