scriptराष्ट्रीय एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने और हाड़ौती की कला-संस्कृति से रू-ब-रू होने आ रहे North East से Students | North East Student Team Coming Kota To Study Hadoti Culture | Patrika News
कोटा

राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने और हाड़ौती की कला-संस्कृति से रू-ब-रू होने आ रहे North East से Students

कोटा. राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राज्यों के बीच की दूरियां खत्म करने में जुटी है।

कोटाJan 07, 2018 / 12:26 pm

abhishek jain

Student
कोटा .

राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राज्यों के बीच की दूरियां खत्म करने में जुटी है। इसके लिए नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट का 32 सदस्यी दल को कोटा आमंत्रित किया गया है। विद्यार्थियों का दल तीन दिन कोटा में रहकर हाड़ौती की कला व संस्कृति से रु-ब-रु होंगे।
यह भी पढ़ें

डॉक्टर-इंजीनियर बनने का ख्वाब लेकर कोटा आने वाले 1.25 लाख स्टूडेंट्स भगवान भरोसे, 85% Hostel उड़ा रहे गाइड लाइन की धज्जियां



एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री राजेश गुर्जर ने बताया कि यह आयोजन संगठन के अन्तर्राज्य छात्र जीवन दर्शन यात्रा (सील) के तहत किया जा रहा है। विद्यार्थियों का दल 10 जनवरी को कोटा पहुंचेगा, जो तीन दिन यहां रहकर संभाग के पर्यटन व दर्शनीय स्थलों के साथ शिक्षण व्यवस्था से रु-ब-रु होगा। इस दौरान आत्मीयता व अपनेपन से भरे कई कार्यक्रम किए जाएंगे। नार्थ ईस्ट दल में (असम, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, नागालैण्ड, अरुणाचल) के विद्यार्थी शामिल हैं।

Bundi
11 जनवरी को नागरिक अभिनंदन
यह दल 11 जनवरी को सुबह 9 बजे बूंदी भ्रमण के लिए पहुंचेगा। यहां मोती महल, सुखमहल, चौरासी खम्भों की छतरी की जानकारी लेंगे। शाम 5.30 बजे एलन के सत्यार्थ भवन में आयोजित नागरिक अभिनंद कार्यक्रम में शामिल होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद ओम बिरला, मुख्य वक्ता एबीवीपी के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री श्रीनिवास, विशिष्ठ अतिथि महापौर महेश विजय, अध्यक्षता गोविन्द माहेश्वरी करेंगे। यह दल 12 जनवरी को वापस नार्थ ईस्ट के लिए रवाना होंगे।
यह भी पढ़ें

रखवालों की नाक के नीचे बेखौफ बिक रहा मौत का सामान, फिर भी आंखे मूंद बैठा पुलिस प्रशासन


कोटा विश्वविद्यालय में होगा स्वागत
विद्यार्थियों का दल बुधवार सुबह 6.30 बजे कोटा जंक्शन पहुंचेगा, जहां उनका स्वागत किया जाएगा। सुबह 11 बजे कोटा विश्वविद्यालय में वेलकम कार्यक्रम होगा। इसके बाद नार्थ ईस्ट के प्रतिनिधि विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। दोपहर 2.30 बजे गढ़ पैलेस, किशोरसागर तालाब, सेवन वंडर का भ्रमण करेंगे। संगठन मंत्री गुर्जर ने बताया कि कोटा के 16 परिवारों के घरों में इनके रुकने का इंतजाम किया है। दल के दो-दो सदस्य इन परिवारों के साथ रहेंगे ताकि वे यहां के रहन-सहन, तौर तरीके सीख सकें।

Home / Kota / राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने और हाड़ौती की कला-संस्कृति से रू-ब-रू होने आ रहे North East से Students

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो