script

48 डिग्री तापमान नहीं सह सका स्टेट हाइवे, जमीन से डेढ़ फीट उठ गई सीसी सड़क

locationकोटाPublished: Jun 10, 2019 12:05:22 am

kotaहाड़ौती में गर्मी कहर बरपा रही है। आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। रविवार को पारा 48 डिग्री पार हो गया है। सूर्यदेव के तीखे तेवरों ने आमजन को झुलसा कर रख दिया।

 kota

स्टेट मेगा हाइवे 70 पर कचौलियां गांव के पास भीषण गर्मी के चलते जमीन से डेढ़ फीट ऊंची उठी सीसी सड़क ।

कोटा.

हाड़ौती में गर्मी कहर बरपा रही है। आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। रविवार को पारा 48 डिग्री पार हो गया है। सूर्यदेव के तीखे तेवरों ने आमजन को झुलसा कर रख दिया। बाजारों में सन्नाटा पसर गया और लोग घरों में कैद हो गए। हालत यह कि सुल्तानपुर से गुर रहा स्टेट हाइवे 70 पर कचौलिया गांव के पास एक साइड से सीसी सड़क का एक हिस्सा रविवार दोपहर को अचानक डेढ़ फीट ऊंचा उठ गया। सीसी सड़क लगभग दस इंची मोटी है। अचानक उठी सड़क से वहां से गुजर रहे वाहन चालक भी सकते में आ गए।
कचौलियां निवासी तेजेन्द्र मीणा व कंवरपुरा निवासी राकेश सनाढ्य ने बताया कि जहां से सड़क उठी है वहां आस-पास कोई ऐसा कार्य भी नहीं हो रहा कि उसे इसका कारण माना जाए। रविवार दोपहर के समय भीषण गर्मी जरूर थी। लगातार बढ़ रहे तापमान के कारण ऐसा हुआ है।
गर्मी से ऐसा होता है
मामले में पत्रिकाडॉटकॉम ने जब सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एल.एन. मीणा से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि सामान्य तोैर पर तापमान बढऩे से सीसी रोड की स्लैब में प्रसार होता है। कचौलिया गांव में भी ऐसा ही हुआ। इसके बाद वहां सड़क के एक साइड पर बेरिकेड्स लगा दिए हैं। सोमवार को सड़क मरम्मत कर दी जाएगी।
सुबह से ही लू के थपेड़े

जिले भर में प्रचण्ड गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल है। सुबह से ही धूप में तेजी के साथ गर्म हवा के थपेड़े लग रहे हैं। दिनभर लू के हालात बने हुए हैं। सूरज की तेज किरणें व उमस से पंखें गर्म हवा फेंक रहे हैं। कूलर भी घरों को ठंडा नहीं कर पा रहे। बाजार में सन्नाटा पसरा रहता है। दिन के तापमान के साथ रात में भी तापमान बढऩे से लोगों को राहत नहीं मिल रही। दुपहिया वाहन चालक मुंह पर साफी व रूमाल व दुपट्टा बांधकर लू से बचने का जतन करते नजर आते हैं। प्रात: 8 बजे से लू के थपेड़े लगना शुरू हो जाते हैं। शाम को भी गर्म हवा से परेशान लोग होते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो