scriptअब शिक्षा जगत ने भी किया बहिष्कार..पाकिस्तानी रिसर्च स्कॉलर का पेपर नहीं होगा प्रकाशित | pak research research scholar banned in india | Patrika News

अब शिक्षा जगत ने भी किया बहिष्कार..पाकिस्तानी रिसर्च स्कॉलर का पेपर नहीं होगा प्रकाशित

locationकोटाPublished: Feb 18, 2019 09:07:46 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

अन्तरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस के आयोजकों ने किया बहिष्कार, कोटा में 23-24 फरवरी को प्रस्तावित है कॉन्फ्रेंस
 

kota news

अब शिक्षा जगत ने भी किया बहिष्कार..पाकिस्तानी रिसर्च स्कॉलर का पेपर नहीं होगा प्रकाशित

कोटा. पुलवामा में आतंकी हमले के बाद शिक्षा जगत से जुड़े लोगों में भी तीव्र आक्रोश है। हालात ये हैं कि अब कोई पाकिस्तान का नाम सुनना भी पसंद नहीं कर रहा। कोटा में इसी माह होने वाली अन्तरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में पाक प्रतिनिधि को भी भाग लेना था, लेकिन आयोजकों ने उसका बहिष्कार कर दिया है। सतत विकास पर दो दिवसीय कॉन्फें्रस कोटा में 23 और 24 फरवरी का आयोजित होगी। इसमें समाज, विज्ञान, प्रबंधन, आधुनिक शिक्षा, कृषि तकनीकी और वैश्विक परिप्रेक्ष्य में आधुनिक इंजीनियरिंग का टिकाऊ विकास पर प्रभाव विषय पर मंथन होगा। इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन ओम कोठारी इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट में होगा।
संस्थान के प्रोफेसर अमितसिंह राठौड़ ने बताया कि इसमें देश-विदेश के 300 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। कॉलेज प्रबंधन ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से आने वाले रिसर्च स्कॉलर के पेपर को प्रकाशित नहीं करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में पाकिस्तान के प्रतिनिधि को रिजेक्ट करते हुए पत्र भेजकर अवगत करा दिया है।
वीरांगना को सौंपा पांच लाख की सहायता राशि का चेक

सांगोद. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद विनोदकलां निवासी हेमराज मीणा के घर सोमवार को भी माहौल गमगीन रहा। हाड़ौती के कई जगह से मीणा समाज समेत अन्य लोग उनके घर पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाकर श्रद्धांजलि दी। इस बीच विधायक भरतसिंह ने मुख्यमंत्री राहत कोष से वीरांगना मधुबाला को पांच लाख रुपए का चेक सौंपा। विधायक गोलमा देवी ने भी विनोदकलां पहुंच शोक संतृप्त परिजनों को ढांढ़स बंधाया। उन्होंने शहीद की वीरांगना मधुबाला, पुत्री रीना, टीना, पुत्र अजय और ऋषभ से काफी देर तक बातचीत की। उन्होंने इस दुखद घड़ी में परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पूरा देश शहीदों के परिवारों के साथ है। शहीद परिवारों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान वीरांगना मधुबाला अपने पति की आखिरी निशानी हाथों में तिरंगा झंडा थामे गमगीन रही।
शोक में डूबे रहे परिजन
विनोदकलां से करीब चार किमी दूर खेत पर बने शहीद हेमराज के घर पर शहीद को श्रद्धांजलि देने लोग आते-जाते रहे। घर के बाहर लगे पांडाल में शहीद के पिता हरदयाल मीणा, भाई रामबिलास, देवलाल व सोनू मौजूद रहे। यहां पहुंचे लोगों ने शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि व श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद के कच्चे घर के आगे चौक में बने पांडाल में शहीद की वीरांगना एवं अन्य महिला परिजन बैठी रही।
सिंह ने सौंपा चेक

शहीद परिवार की आर्थिक मदद के लिए भी लोग आगे आ रहे हैं। सोमवार को विधायक भरत सिंह ने कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीणा व ब्लॉक अध्यक्ष कुशलपाल सिंह के साथ शहीद के घर पहुंचकर वीरांगना मधुबाला को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपए का चेक सौंपा। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा सांगोद की ओर से भी आर्थिक मदद के लिए बैंक खाता खोला गया। इसमें पहले ही दिन करीब 15 हजार रुपए की आर्थिक सहायता जमा हुई।
फोटो कैप्शन:- एसजी 1901 सांगोद क्षेत्र के विनोदकलां में वीरांगना एवं अन्य परिजनों को ढाढ़स बंधाती विधायक गोलमा देवी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो