कोटा में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, बिजली कड़की, अंधेरे में डूबा शहर

Zuber Khan | Publish: Feb, 13 2019 07:51:29 PM (IST) | Updated: Feb, 13 2019 07:51:30 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

हाड़ौती में बुधवार को मौसम ने फिर करवट बदली और तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश के साथ ओले गिरे।

कोटा. हाड़ौती में बुधवार को मौसम ने फिर करवट बदली और तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश के साथ ओले गिरे। सर्दी का असर फिर से तेज हो गया। इससे फसलों को नुकसान की आशंका है। कोटा में पिछले दो तीन दिन से तापमान में बढ़ोतरी हो गई थी, लेकिन बुधवार को मौसम का मिजाज बदल गया और सुबह से ही बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर में तेज धूप खिली लेकिन शाम ढलते ही फिर मौसम पलटा और पांच बजे आसमान में काली घटाएं छा गई।

Mock Drill: कुदरत के कहर से लोगों को बचाने कोटा की धरती पर उतरी भारतीय सेना

 

बिजली की तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। सड़कों पर पानी बह निकला। कुछ देर बारिश होने के बाद वापस दौर थम गया। शाम सात बजे फिर झमाझम बारिश के साथ ओले गिरे। शहर में कई जगहों पर बिजली गुल हो गई। लोगों को अंधेरे में परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौसम वैज्ञानिक एनबी मीणा ने बताया कि हाड़ौती में बारिश का असर 15 फरवरी तक रहेगा। बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार शाम 4.30 बजे तक 0.4 एमएम बारिश हो चुकी है।

Read More: गुर्जर आंदोलन: देर रात हाइवे पर सजी आरक्षण की महफिल, भट्टी चढ़ी, पंगत लगी और बटी सब्जी-पुड़ी

रामगंजमंडी में हल्की बूंदाबांदी हुई। न्यामतखेड़ी व दरा स्टेशन पर भी छींटे आए। सीमावर्ती मध्यप्रदेश के सांगला, ढाबला गांव में भी बूंदाबांदी हुई। सुल्तानपुर में करीब साढ़े पांच बजे से पन्द्रह मिनट तक हल्की बारिश हुई। चेचट में सांय करीब साढ़े पांच बजे करीब पांच मिनट बूंदाबांदी हुई। इसके बाद भी बादल छाए हुए थे। इटावा व सांगोद कस्बे में भी दिन भर बादल छाए रहे। उधर रावतभाटा में करीब साढ़े चार बजे हल्की बूंदाबांदी हुई।

BIG Politics: एडिशनल एसपी पर भड़के दिलावर, कहा- थाने में घुसकर किसी को मार जाऊं तो मेरा क्या करोगे?

झालावाड़ जिले के चौमहला क्षेत्र में शाम साढ़े पांच बजे से तेज बरसात के साथ ओले गिरे। बारिश व ओले से धनिया, सरसों, चना आदि फसलों में नुकसान की संभावना है। इससे पहले दिनभर कभी बादल तो कभी धूप की स्थिति बनी रही। इसके बाद शाम को आसमान से ओलों के रूप में आफत बरसी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned