scriptराजस्थान पुलिस ने पुणे से दबोचे 2 लुटेरे, वारदात का तरीका सुन पुलिसवालों के उड़ गए होश | Rajasthan Police busts interstate robbery gang, Two robbers arrested from Maharashtra Pune | Patrika News
कोटा

राजस्थान पुलिस ने पुणे से दबोचे 2 लुटेरे, वारदात का तरीका सुन पुलिसवालों के उड़ गए होश

आरोपी देशभर में घूम-घूम कर लूट की वारदात करते हैं। स्कूटी को ट्रेन में पार्सल कर दूसरे शहर में लेकर जाते हैं।

कोटाMay 23, 2024 / 10:35 am

Anil Prajapat

interstate robbery gang
Interstate robbers Gang : कोटा। नयापुरा पुलिस ने लोडिंग वाहन चालक से 2.49 लाख रुपए लूट मामले का पर्दाफाश करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह गिरोह के दो लुटेरों को पुणे से गिरफ्तार किया है। वारदात चार आरोपियों ने की थी। मुख्य आरोपी सहित एक अन्य आरोपी फरार है। आरोपी लोडिंग वाहन व ऑटो चालकों को ही निशाना बनाते हैं।
शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि डडवाड़ा निवासी व्यापारी गिरीश विजयवर्गीय ने 2 मई को नयापुरा थाने में रिपोर्ट दी थी कि मैंने लोडिंग वाहन चालक बनवारी के साथ 5 पेटी सिगरेट खाई रोड स्थित कैश काउंटर पर भिजवाई थी और वहां से रुपए लेकर आने को कहा था।
दोपहर को बनवारी का फोन आया कि स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उसकी गाड़ी रोककर 2 लाख 49 हजार 600 रुपए लूट लिए और भाग गए। पुलिस ने अनुसंधान के बाद वारदात में शामिल पुणे निवासी आरोपी अभिजीत तुलसीदास बिटकर (24) निवासी पुणे एवं शंकर ज्ञानेश्वर आडागळे (19) को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी विक्रम भंवरसिंह एवं उसका रिश्तेदार निखिल फरार हैं।

10 दिन तक 150 जगहों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले

पुलिस की आधा दर्जन टीमों ने 10 दिन तक 150 जगहों के सीसीटीवी कैमरे देखे। जिसमेें दो संदिग्ध स्कूटी पर नजर आए। स्कूटी सवार व्यक्तियों के स्टेशन पर किसी होटल पर रुकने की जानकारी मिली। होटल से रिकॉर्ड चैक किए तो स्कूटी के साथ पुणे महाराष्ट्र के चार व्यक्तियों के रुकने की जानकारी मिली। वारदात में शामिल दो आरोपी होटल में ही रुके रहे, जबकि दो आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था।

वारदात में खुद की स्कूटी का उपयोग

आरोपी देशभर में घूम-घूम कर लूट की वारदात करते हैं। स्कूटी को ट्रेन में पार्सल कर दूसरे शहर में लेकर जाते हैं। वहां माल सप्लाई करने वाले लोडिंग वाहन या ऑटो का पीछा करते हैं। सुनसान जगह पर वाहन को रुकवा चालक से रुपया छीनकर स्कूटी से भाग जाते हैं। आरोपी आंध्रप्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान व महाराष्ट्र में लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

Hindi News/ Kota / राजस्थान पुलिस ने पुणे से दबोचे 2 लुटेरे, वारदात का तरीका सुन पुलिसवालों के उड़ गए होश

ट्रेंडिंग वीडियो