scriptहाथ’ की सफाई: 25 में से 15 भाजपा पार्षद फिर भी पालिकाध्यक्ष की कुर्सी हथिया गई कांग्रेस, कैसे पढि़ए खबर… | Rawatbhata municipal Byelection congress won.Congress chairman Palika | Patrika News
कोटा

हाथ’ की सफाई: 25 में से 15 भाजपा पार्षद फिर भी पालिकाध्यक्ष की कुर्सी हथिया गई कांग्रेस, कैसे पढि़ए खबर…

यहां 25 में से 15 पार्षदों के साथ भाजपा के वर्चस्व वाले नगरपालिका बोर्ड में गुरुवार को हुए उपचुनाव में कांग्रेस के धर्मेन्द्र तिल्लानी अध्यक्ष निर्वाचित हो गए।

कोटाMar 15, 2019 / 01:11 am

​Zuber Khan

Congress won municipal Byelection

हाथ’ की सफाई: 25 में से 15 भाजपा पार्षद फिर भी पालिकाध्यक्ष की कुर्सी हथिया गई कांगे्रस, कैसे पढि़ए खबर…

रावतभाटा. यहां 25 में से 15 पार्षदों के साथ भाजपा के वर्चस्व वाले नगरपालिका बोर्ड में गुरुवार को हुए उपचुनाव में कांग्रेस के धर्मेन्द्र तिल्लानी अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनुसुइया नागर को 13 मतों से हराया। तिल्लानी नगरपालिका के 20 वें अध्यक्ष हैं। भाजपाई पालिकाध्यक्ष बंशीलाल प्रजापत ने पिछले दिनों विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को लेकर उठे सवालों के बीच इस्तीफा दे दिया था।
Lok Sabha Election 2019: जिला निर्वाचन अधिकारी का अफसरों को आदेश: नेता यह काम करे तो किसी भी सूरत में नहीं छोड़े

इस्तीफा मंजूर होने के बाद गुरुवार को यह चुनाव हुआ। रिटर्निंग अधिकारी व उपखंड अधिकारी रामसुख गुर्जर ने बताया कि पालिका सभागार में नामांकन के तय समय सुबह 11 बजे तक कांग्रेस की ओर से धर्मेन्द्र तिल्लानी व भाजपा की ओर से अनुसुइया नागर ने पर्चा दाखिल किया। शाम 5 बजे तक मतदान कराया गया। कांग्रेस के धर्मेन्द्र को 19 तो भाजपा की अनुसुइया को 6 मत प्राप्त हुए। धर्मेन्द्र को 13 मतों से विजयी घोषित कर पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। विधायक राजेन्द्र सिंह विधूड़ी ने तिल्लानी को अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठाया।
यह भी पढ़ें

लुटेरो के रडार पर था मेड़तवाल समाज का विवाह सम्मेलन, महिला से झपटा सोने का हार, लौटते लोगों को भी लूटा



गुटबाजी और क्रॉस वोटिंग का नतीजा
पालिका बोर्ड में कुल 25 पार्षदों में से 15 भाजपा, 7 कांग्रेस व 3 निर्दलीय हैं। मतों की संख्या का आंकड़ा तो भाजपा पार्षदों का ज्यादा है। लेकिन भाजपा पार्षदों में लंबे समय से चल रही खींचतान के चलते 9 भाजपा के पार्षदों ने भाजपा के बजाय कांग्रेस प्रत्याशी को मत दिया। जबकि मतदान स्थल पर 15 में से 9 भाजपा पार्षद मतदान करने एकसाथ गए थे।
BIG News: रामगंजमंडी में एक समोसे की कीमत डेढ़ लाख, कैसे पढि़ए पूरी खबर

कांगे्रस में जश्न का माहौल
रावतभाटा नगर पालिका में भाजपा बोर्ड होने के बावजूद कांगे्रस का चेयरमैन बनने पर कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांट व आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया। लोग कांगे्रस की इस जीत को लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देख रहे है।

Home / Kota / हाथ’ की सफाई: 25 में से 15 भाजपा पार्षद फिर भी पालिकाध्यक्ष की कुर्सी हथिया गई कांग्रेस, कैसे पढि़ए खबर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो