शादी में खाना खत्म होते ही आपस में भिड़े मेहमान, फेरे करा रहे पंडित को लातों-घूसों से जमकर ठोका

शादी में खाना खत्म होते ही आपस में भिड़े मेहमान, फेरे करा रहे पंडित को लातों-घूसों से जमकर ठोका

Zuber Khan | Publish: May, 19 2019 03:10:58 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

बूंदी शहर शादी की खुशियां उस उक्त हंगामे में तब्दील हो गई जब खाना खत्म हो गया। मेहमानों का गुस्सा फूट पड़ा और फेरे करा रहे पंडित को जमकर लात-धूसों से ठोक डाला।

बूंदी. शहर के माटूंदा रोड पर शनिवार को हुए अखिल भारतीय प्रगतिशील बैरवा महासभा के विवाह सम्मेलन में उस उक्त खुशियां हंगामे में तब्दील हो गई जब खाना खत्म हो गया। यहां भगदड़ मच गई। कुछ गुस्साए लोगों ने समाज के पंडित के साथ मारपीट कर दी। सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई, तब पुलिस ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। पुलिस को अतिरिक्त जाब्ता तैनात करना पड़ातब मामला शांत हुआ। बाद में समाज के पंडित की रिपोर्ट पर अज्ञात जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Read More: 'मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं, दोस्त को पैसा दिया वो लौटा नहीं रहा, आत्महत्या कर रहा हूं, सरकार मेरे परिवार की सुरक्षा करे

दरअसल हुआ यूं कि महासभा की ओर से दोपहर को दूल्हा-दुल्हन के फेरे कराए जा रहे थे। इसी बीच विवाह सम्मेलन में आए लोग खाना खा रहे थे। तभी सूचना आई कि खाना खत्म हो गया। इससे अन्य लोग भी भोजनशाला में पहुंच गए। जिससे यहां भगदड़ मच गई। पहले तो आए हुए लोग भोजनशाला में ही एक-दूसरे से कहासुनी करते रहे। बाद में फेरे के लिए बने पांडाल में जमा हो गए। यहां कुछ लोगों ने समझाइश की, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए। इस दौरान धक्का-मुक्की शुरू हो गई। उन्होंने फेरे करा रहे समाज के पंडितों के साथ लात-घूसों से मारपीट कर दी। अचानक हुई घटना से दूल्हा-दुल्हन समेत परिजन सहम गए।

BIG News: बेटी की विदाई के वक्त पिता ने खाया जहर, दुल्हन की चीत्कार से कांप उठा बारातियों का कलेजा

पंडित को जमकर धोया
सम्मेलन समिति के लोगों ने समझाइश का प्रयास किया लेकिन नाराज लोग उनसे से भिड़ गए। लोगों का गुस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ। विवाह स्थल पर रही कुर्सियां फेंक दी और टेंट फाड दिए। इसके बाद भोजनशाला में घुसी भीड़ ने भोजन सामग्री में उपयोग होने वाले बर्तनों को फेंक दिया। तब सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों के साथ समझाइश की। समाज के पंडित दुर्गाराम बैरवा ने सदर थाने में पहुंचकर रिपोर्ट सौंपी जिस पर पुलिस ने अज्ञात जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

OMG: 120 की स्पीड से दौड रहा ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, पत्नी की दर्दनाक मौत, पति की हालत नाजुक

फोन बंद कर लिए
हंगामे के बाद आयोजकों ने मोबाइल फोन बंद कर लिए। लोग उन्हें तलाशते रहे, लेकिन आयोजन स्थल पर कोई नहीं मिला। इससे भी लोगों का रोष बढ़ गया।

Read More: बाप की हत्या का बदला लेने के लिए चाचा को उतारा मौत के घाट, तलवारों-कुल्हाड़ी से काट खेत में फेंक गए लाश

कलक्टर को लिखेंगे
सदर थानाधिकारी अमर सिंह ने बताया कि विवाह सम्मेलन में उचित व्यवस्था नहीं होने से भगदड़ मच गई। समय पर नहीं पहुंचते तो बड़े झगड़े में तब्दील हो सकता था। आयोजन से जुड़े लोगों से उचित व्यवस्था नहीं करने के मामले में स्पष्टिकरण लिया जाएगा।पूरे मामले में जिला कलक्टर को लिखेंगे। समिति आगे से विवाह सम्मेलन नहीं करें इसके लिए ब्लेक लिस्टेड कराया जाएगा।

Read More: दबंगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, बिंदौरी निकालने पर अंजाम भुगतने की दी धमकी, मंदिर पर नहीं लगाने दी धोक

विवाह सम्मेलन में खाना कम पडऩे से अव्यवस्था हो गई थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने फेरे कराने आए समाज के पंडित से मारपीट कर दी। जिससे माहौल गर्मा गया।
बाबूलाल बैरवा, कार्यकारी अध्यक्ष, अखिल भारतीय प्रगतिशील बैरवा महासभा, बूंदी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned