script

OMG: किसान की टापरी पर गिरी बिजली, दो मासूम बच्चे झुलसे, राशन साम्रगी और बिस्तर खाक

locationकोटाPublished: Feb 14, 2019 09:26:37 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

कोटा जिले के लाडपुरा गांव में बुधवार रात बारिश के साथ किसान की टापरी पर अकाशीय बिजली गिर गई। दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए।

Sky lighting fall

OMG: किसान की टापरी पर गिरी बिजली, दो मासूम बच्चे झुलसे, राशन साम्रगी और बिस्तर खाक

आवां (कोटा.) लाडपुरा गांव में बुधवार रात बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक किसान की टापरी जलकर राख हो गई। दो बच्चे भी झुलस गए। लाडपुरा निवासी बाबूलाल गुर्जर ने बताया कि रात करीब 9 बजे बाद बिजली गिरने से खेत पर दुर्गालाल भील की टापरी जल गई। टापरी में रखे खाने पीने के बर्तन, बिस्तर आदि सामान भी जल गए। आग की चपेट में आने से दुर्गालल के परिवार के बच्चे झुलस गए। उनका गुरुवार को प्राथमिक उपचार कराया गया।
Big News: गुर्जर आंदोलन: रद्द हो गई RSCIT परीक्षा

इधर, अंधेरे में डूबे 12 से ज्यादा गांव

आवां. यहां स्थित ग्रिड सब स्टेशन की विद्युत लाइन में बुधवार रात अचानक आए फ ाल्ट से क्षेत्र में 24 घंटे तक लगातार बिजली आपूर्ति बंद रही। इससे आवां समेत आस-पास के कई गांव अंधेरे में डूबे रहे।
यह भी पढ़ें

गुर्जर आंदोलन: अब आरक्षण का अखाड़ा बना हाइवे, बन्नाठी घूमा रहे गुर्जर



बुधवार रात 9 बजे बारिश के दौरान बज्याल पुलिया के पास लगे जलदाय विभाग का ट्रांसफार्मर अचानक जल गया। इसके बाद विद्युत लाइन में फाल्ट आ गया। इसके बाद विद्युत कर्मियों ने फाल्ट दुरुस्त करने का प्रयास भी किया लेकिन बारिश के चलते उन्हें फाल्ट ढूंढने में सफ लता नहीं मिली। उन्हें आवां ग्रिड सब स्टेशन से जुड़े सावनभादौ, लाड़पुरा व आवां फीडरों की आपूर्ति बंद करनी पड़ी। गुरुवार सुबह 9 बजे फाल्ट दुरुस्त होने के बाद बिजली आपूर्ति सुचारु हो पाई। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार रात पौने 9 बजे से बिजली बंद हो गई, जो गुरुवार सुबह 9 बजे शुरू हुई। इससे विद्युत पर जनित व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित रहे। कस्बे की पेयजल व्यवस्था भी गड़बडा गई। महिलाओं को पानी की व्यवस्था के लिए परेशानी उठानी पड़ी।
BIG News: गुर्जर आंदोलन: आरक्षण की आग में रेलवे के 15 करोड़ खाक, हर दिन एक लाख यात्री निराश

बिजली की मार यहां भी
आवां स्थित ग्रिड सब स्टेशन से जुड़े सावनभादौ, लाडपुरा, किशोरपुरा, पीतामपुरा, जुगलपुरा समेत अन्य गांव अंधेरे के आगोश मेंं डूबे रहे।
यह भी पढ़ें

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: 65 ट्रेनें रद्द, 25 का रूट बदला, 13 आंशिक रद्द



मेले में करनी पड़ी वैकल्पिक व्यवस्था
विद्युत व्यवधान के चलते दूधियाखेड़ी मेले में भी बुधवार रात अंधेरा पसरा रहा। बिजली आने की राह देख आयोजकों ने कनवास ग्रिड सब स्टेशन की लाइन से जुड़ाव कर मेले में वैकल्पिक व्यवस्था की। मेले में आए व्यापारियों ने बताया कि रात के अँधेरे में महंगे सामानों की सुरक्षा को लेकर परेशान होना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो