scriptगर्मी का कहर: ‘9 जून’ की रोटी कमाने घर से निकले दो मजदूरों की ‘लू’ से मौत | Two peoples Died by Loo in kota. Heat and lu outbreak in Rajasthan | Patrika News

गर्मी का कहर: ‘9 जून’ की रोटी कमाने घर से निकले दो मजदूरों की ‘लू’ से मौत

locationकोटाPublished: Jun 09, 2019 11:39:08 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

हाड़ौती में गर्मी कहर बरपा रही है। आसमान से अंगारे बरस रहे है। परिवार के लिए रोटी कमाने घर से निकले दो मजदूरों को ‘लू’ ने रास्ते में ‘मौत’ की नींद सुला दिया।

Two peoples Died by Loo

गर्मी का कहर: ‘9 जून’ की रोटी कमाने घर से निकले दो मजदूरों की ‘लू’ लगने से मौत

कोटा.बूंदी. हाड़ौती में गर्मी कहर बरपा रही है। आसमान से अंगारे बरस रहे है। सूर्यदेव के तीखे तेवरों ने आमजन को झुलसा कर रख दिया। बाजारों में सन्नाटा पसर गया और लोग घरों में कैद हो गए। लेकिन, परि‍वार का पेट पालने के लि‍ए मजदूर सूर्य के क्रोध रूप का सामना करने को मजबूर हैं। कोटा जिले के सांगोद और बूंदी के लाखेरी कस्बे में मंगलवार 9 जून को लू लगने से दो मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: अब दिल और दिमाग पर हमला कर रही गर्मी, राजस्थान में ब्रेन अटैक से युवक की मौत, रोजाना 4 लोगों को ब्रेन हैमरेज



कोटा जिले के सांगोद कस्बे में मिनी सचिवालय में भवन निर्माण का काम कर रहे कोटा निवासी एक श्रमिक की रविवार को लू लगने से मौत हो गई। रविवार को युवक पालाकी माताजी से एक आयोजन में शामिल होकर बाइक से सांगोद आ रहा था। रास्ते में उसकी तबीयत बिगड़ गई, सांगोद अस्पताल लाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
BIG News: कोटा की राख बन गई सोना, मोदी सरकार ने लगा दी कीमत, पढि़ए खास खबर

जानकारी के अनुसार कोटा निवासी गजानंद कोली एवं पनराज योगी सांगोद में निर्माणाधीन मिनी सचिवालय भवन में काम कर रहे हैं। रविवार को दोनों पालाकी माताजी गए थे। वहां भोजन करने के बाद दोनों बाइक से सांगोद के लिए रवाना हुए। रास्ते में गजानंद को प्यास लगी। पानी पीने के बाद अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई, वह अचेत होकर वहीं गिर पड़ा। ग्रामीणों की सूचना पर 104 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और उसे सांगोद अस्पताल लेकर पहुंची। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। डॉ. मथुरेश गुप्ता ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में युवक की मौत लू से होना सामने आया है।
यह भी पढ़ें

कोटा में हर दिन 2.50 लाख लीटर पानी गाडिय़ों की धुलाई पर होता खर्च, एक गांव पानी पी ले इतने में धुलता है घर-आंगन



वहीं बूंदी जिले के लाखेरी उपखंड के बसवाड़ा गांव में लू लगने से 25 वर्षीय रामस्वरूप मीणा की मौत हो गई। रामस्वरूप गांव में हाळी था। वह शनिवार को खेत पर गया था। देर तक नहीं आया तो परिजन उसे ढूंढ़ते हुए खेत पर पहुंचे, जहां खाट पर सोता मिला। उसकी सांस टूट चुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो