scriptप्रियंका गांधी ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बदसलूकी की शिकार महिलाओं से की मुलाकात, योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप | congress mahasachiv priyanka gandhi lakhimpur visit | Patrika News

प्रियंका गांधी ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बदसलूकी की शिकार महिलाओं से की मुलाकात, योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jul 17, 2021 12:51:27 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी सरकार पर संविधान को नष्ट करने और लोकतंत्र का चीरहरण करने का आरोप लगाया

priyanka_gandhi.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आज लखीमपुर पहुंची। रास्ते में कई जगह कांग्रेसियों ने प्रियंका गांधी का स्वागत किया। पंचायत चुनाव और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हुई धांधली और महिलाओं के साथ बीजेपी प्रत्याशियों द्वारा किए गए उत्पीड़न को लेकर लखीमपुर में महिला का हाल जानने प्रियंका गांधी पहुंचीं। कांग्रेस महासचिव ने लखीमपुर के पंसगवा के सेमराघाट से ब्लॉक प्रमुख पद की महिला उम्मीदवार की प्रस्तावक से मिलीं। उनसे बातचीत की और हर सहयोग का भरोसा दिलाया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया। कहा कि भाजपा सरकार महिला अपराध का पर्याय बन चुकी है। प्रदेश की महिलाएं आने वाले समय में महिला विरोधी सरकार को करारा जवाब देंगी।
प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर जमकर आरोप लगाये और कहा कि जहां धांधली के मामले आये हैं, वहां चुनाव रद्द होने चाहिए। गौरतलब है कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान जिले के पसगवां की रहने वाली अनीता यादव के साथ बदसलूकी हुई थी। सपा उम्मीदवार रितु सिंह ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन भरने करने के दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी महिला प्रस्तावक की साड़ी खींचने की कोशिश भी की थी। प्रियंका गांधी तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। 16 जुलाई को वह लखनऊ पहुंची थीं। एयरपोर्ट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक कांग्रेसियों ने उनका जोरदार स्वागत किया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82r3ji
सच्चाई छिपा नहीं सकती सरकार : प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी सरकार पर सविधान को नष्ट करने और लोकतंत्र का चीरहरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव का परिणाम उस तरह आपके पक्ष में नहीं आया तो अब जब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव में सरकार ने हिंसा करवा दी। आपकी पुलिस ने उम्मीदवारों का अपहरण किया, महिला उम्मीदवारों से मारापीट और उनके वस्त्र भी खीचें गये। सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी के सर्टिफिकेट से यूपी में कोरोना में दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार की आक्रामक क्रूरता, लापरवाही और अव्यवस्था की सच्चाई छिपाई नहीं जा सकती।
priyanka_gandhi1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो