scriptBundelkhand University Students Allegations on Administration | स्नातक के छात्रों ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी प्रशासन पर रिजल्ट गड़बड़ी को लेकर लगाए आरोप | Patrika News

स्नातक के छात्रों ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी प्रशासन पर रिजल्ट गड़बड़ी को लेकर लगाए आरोप

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर रिजल्ट में गड़बड़ा का गंभीर आरोप लगाया है। छात्रों का आरोप है कि रघुवीर सिंह महाविद्यालय में अध्ययनरत बीएससी और बीकॉम सेकंड ईयर और फाइनल ईयर के छात्रों का रिजल्ट यूनिवर्सिटी द्वारा घोषित किया गया था, वह त्रुटिपूर्ण परीक्षा फल था। इस कारण उन्हें आगे की कक्षा में एडमिशन नहीं मिल पा रहा है।

ललितपुर

Published: December 04, 2021 01:47:20 pm

ललितपुर. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर रिजल्ट में गड़बड़ा का गंभीर आरोप लगाया है। छात्रों का आरोप है कि रघुवीर सिंह महाविद्यालय में अध्ययनरत बीएससी और बीकॉम सेकंड ईयर और फाइनल ईयर के छात्रों का रिजल्ट यूनिवर्सिटी द्वारा घोषित किया गया था, वह त्रुटिपूर्ण परीक्षा फल था। इस कारण उन्हें आगे की कक्षा में एडमिशन नहीं मिल पा रहा है। छात्रों द्वारा यूनिवर्सिटी प्रशासन को कई बार प्रार्थना पत्र दिए गए और उनका परीक्षाफल सुधाकर प्रकाशित करने की मांग उठाई गई है लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी द्वारा उन्हें झूठा आश्वासन दिया जाता है। अगर उनकी बात नहीं मानी गई तो वह आंदोलन करेंगे।
Bundelkhand University Students Allegations on Administration
Bundelkhand University Students Allegations on Administration
दो महीने से नहीं हो रहा समाधान

चार अक्टूबर को बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच समिति गठित हुई थी। इसमें कहा गया था कि अगर तकनीकी खराबी के कारण छात्रों का परीक्षा फल त्रुटिपूर्ण घोषित हुई है, तो वह तकनीकी गठित की हुई टीम उसकी समीक्षा करेगी। अगर रिजल्ट त्रुटिपूर्ण निकलता है तो 24 घंटे में उसको सही कर दिया जाएगा। इसके बावजूद दो माह का समय बीत गया लेकिन छात्रों के परीक्षा फल में किसी भी तरह का कोई सुधार नहीं किया गया।
आंदोलन की चेतवानी

परीक्षार्थियों का आरोप है कि अनेक बार आवेदन करने के बाद भी बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी झांसी द्वारा घोषित परीक्षा फल को संशोधित नहीं किया गया जो उनके लापरवाह पूर्ण रवैया को दर्शाता है। छात्रों ने कहा कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई, तो वह महा आंदोलन शुरू कर देंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.