scriptढाई करोड़ की कीमत के छह दांत के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार | Three smugglers arrested with six teeths of Elephants worth 2.5 crores | Patrika News

ढाई करोड़ की कीमत के छह दांत के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

locationगोरखपुरPublished: Dec 03, 2021 12:46:43 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर वन विभाग की टीम ने हाथी के छह दांत के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। दातों की कीमत ढाई करोड़ बताई गई है।

Three smugglers arrested with six teeths of Elephants worth 2.5 crores

Three smugglers arrested with six teeths of Elephants worth 2.5 crores

गोरखपुर. देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर वन विभाग की टीम ने हाथी के छह दांत के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। दातों की कीमत ढाई करोड़ बताई गई है। टीम ने तस्करों के पास से मोबाइल और नकदी भी बरामद की है। चेकिंग के दौरान इन अभियुक्तों को पकड़ा गया। वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत अभियुक्तों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।
चेकिंग के दौरान पकड़ा

वन विभाग के अधिकारियों को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि सफेद रंग के चार पहिया वाहन से प्रतिबंधित हाथी के दांत के साथ तस्कर गोरखपुर की तरफ जा रहे हैं। इस पर देवरिया, सलेमपुर और रुद्रपुर के वन रेंजर टीम के साथ बैतालपुर पहुंच गए। इसी बीच देवरिया की तरफ से एक सफेद रंग की गाड़ी सामने से आती हुई दिखाई दी। वन विभाग की टीम ने रोक कर तलाशी ली, तो उसमें एक बैग में रखे ढाई करोड़ के हाथी के छह दांत टीम ने बरामद किए। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम नूर आलम खान, वकार अहमद व सादाब अहमद निवासी अबूबकर नगर, देवरिया बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो