खेत में खड़ी फसल को मुरझाया देख सदमे में आया किसान और हो गई मौत

बुंदेलखंड में कर्ज में डूबे एक और किसान की सदमे से मौत हो गई।

 

 

 

By: Laxmi Narayan

Published: 10 Nov 2017, 06:08 PM IST

ललितपुर. बुंदेलखंड में कर्ज में डूबे एक और किसान की सदमे से मौत हो गई। ललितपुर जनपद के नाराहट कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ललितपुर के रहने वाले भरत सिंह लोधी पर क्रेडिट कार्ड और साहूकारों का कर्ज था। भरत सिंह ने कर्ज लेकर खेत में फसल बोई थी और उम्मीद थी कि इस बार फसल बेहतर होगी जिससे वह कर्ज चुकता कर लेगा। परिजनों के मुताबिक इस बार सूखे के कारण फसलें बर्बाद हो चुकी थीं और इसी कारण परेशान भरत की सदमे से मौत हो गई।

तीन लाख रूपये का था कर्ज

परिवार के लोगों ने बताया कि गुरुवार की शाम भरत अपने खेत पर फसल देखने गया था। मौसम की बेरुखी और पानी की कमी के कारण सूख चुकी फसलें देखकर उसका दिल बैठ गया। चिंता और सदमे में वह खेत पर ही गिरकर बेहोश हो गया। जानकारी मिलने पर परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के रिश्तेदार राम सेवक ने बताया कि परिवार में 2 लड़के और 2 लड़कियां हैं। खेत में फसल की बुवाई के लिए बैंक और साहूकार से तीन लाख रुपए का कर्ज लिया था। कर्ज चुका पाने का कोई जरिया न होने के कारण वह काफी समय से परेशान चल रहा था।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

किसान की मौत की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। नाराहट कोतवाली के सब इंस्पेक्टर राजा सिंह चौहान ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारण की असली वजह सामने आ सकेगी।

यह भी पढ़ें - बोले यूपी के खौफजदा सांसद - मुझ पर चल रही थी गोलियां, पुलिस संभाल रही थी टोपी

यह भी पढ़ें - बसपा में फिर हुआ विवाद, लगे नोट के बदले टिकट बांटने के आरोप

 

Laxmi Narayan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned