scriptजियो के बाद अब ये बड़ा काम करने जा रहे मुकेश अंबानी, खेला 700 करोड़ का दांव | after launching of jio mukesh ambani buys chatbot startup in 700 crore | Patrika News

जियो के बाद अब ये बड़ा काम करने जा रहे मुकेश अंबानी, खेला 700 करोड़ का दांव

Published: Apr 04, 2019 03:32:58 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

टेलिकॉम और ई-कॉमर्स के बाद मुकेश अंबानी अब डिजिटल सेक्टर में आगे बढ़ रही है
मुकेश अंबानी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने इसके लिए 700 करोड़ का निवेश किया है
रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने एआई चैटबॉट स्टार्टअप हैप्टिक में करीब 87 फीसदी की बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है

mukesh ambani

जियो के बाद अब ये बड़ा काम करने जा रहे मुकेश अंबानी, खेला 700 करोड़ का दांव

नई दिल्ली। टेलिकॉम और ई-कॉमर्स के बाद मुकेश अंबानी अब डिजिटल सेक्टर में अपनी मौजूदगी को और मजबूत करने में लगे हुए हैं। मुकेश अंबानी ने घोषणा करते हुए बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने एआई चैटबॉट स्टार्टअप हैप्टिक में करीब 87 फीसदी की बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। रिलायंस ने यह हिस्सेदारी 700 करोड़ रुपए में खरीदी है।

कंपनी ने विज्ञप्ति जारी कर दी जानकारी

आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से प्रेस रिलीज जारी की गई, जिसमें जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस जियो डिजिटल सर्विसेज लिमिटेड ने हैप्टिक इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड में एक बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। अंबानी ने इस डील को लेने के लिए 700 करोड़ रुपए लगाए हैं।

230 करोड़ में ट्रांसफर होंगे बिजनेस में

इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह डील ग्रोथ इनवेस्टमेंट से जुड़ी हुई है। इस डील से लोगों को काफी फायदा होगा। वहीं, आपको बता दें कि इस डील में 230 करोड़ रुपए बिजनेस में ट्रांसफर किए जाएंगे।

बाजार में होंगी चुनौतियां

आपको बता दें कि इस डील की मदद से जियो स्मार्ट होम स्पीकर्स और अन्य इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) से जुड़े हुए सभी उपकरण बाजार में मौजूद एमेजॉन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट को भी चुनौती देंगे। अंबानी के इश कदम से बाजार में काफी चुनौतियां होंगी। इसके साथ ही सहायक कंपनियों को भी अच्छा कंप्टीशन करने को मिलेगा।

अंबानी के निवेश से मिलेगा क्षेत्र को बढ़ावा

इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि अंबानी ने इस निवेश को इसलिए किया है, जिससे कि डिजिटल क्षेत्र को भी बढ़ावा मिल सके। इस निवेश से डिजिटल प्लेटफॉर्म का विस्तार होगा इसके साथ ही कंप्टीशन भी बढ़ेगा। जो करीब एक अरब भारतीय यूजर्स से भरे बाजार की संभावनाओं के लिए हैं।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो