scriptयौन शोषण मामलों में सुंदर पिचार्इ ने कर्मचारियों को भेजा र्इ-मेल, गूगल उठाने जा रहा ये ठोस कदम | Google changes policy after sexual harrasement case sundar pichai mail | Patrika News

यौन शोषण मामलों में सुंदर पिचार्इ ने कर्मचारियों को भेजा र्इ-मेल, गूगल उठाने जा रहा ये ठोस कदम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2018 03:27:08 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

गूगल कर्मचारियों को भेजे गए र्इ-मेल में सुंदर पिच्चार्इ ने कहा कि बीते कुछ समय में कर्मचारियों को लेकर बहुत कुछ सही नहीं हुआ है आैर मुझे इसका अफसोस है। भविष्य में इसे बेहतर करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं आैर जरूरी कदम उठाएंगे।

Google

यौन शोषण मामलों में सुंदर पिचार्इ ने कर्मचारियों को भेजा र्इ-मेल, गूगल उठाने जा रहा ये ठोस कदम

नर्इ दिल्ली। पिछले सप्ताह कर्मचारियों द्वारा कंपनी में यौन शोषण को लेकर उठाए गए आवाज के बाद गूगल ने इससे जुड़ी अपनी नीतियों में बदलाव किया है। गुरुवार को गूगल के सीर्इआे सुंदर पिचार्इ ने कहा कि कंपनी ने कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यौन शोषण काे लेकर नीतियों में कर्इ महत्वपूर्ण बदलाव किया है। गूगल कर्मचारियों को भेजे गए र्इ-मेल में सुंदर पिच्चार्इ ने कहा कि बीते कुछ समय में कर्मचारियों को लेकर बहुत कुछ सही नहीं हुआ है आैर मुझे इसका अफसोस है। भविष्य में इसे बेहतर करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं आैर जरूरी कदम उठाएंगे।


सुंदर पिचार्इ ने कहा – उठाएंगे ठोस कदम

गौरतलब है कि गूगल के सीर्इआे की तरफ से यह र्इ-मेल तब भेजा गया जब पिछले सप्ताह ही दुनियाभर में गूगल के करीब 20 हजार कर्मचारियों ने यौन शोषण को लेकर प्रदर्शन किया है। कर्मचारियों ने कंपनी पर आरोप लगया है कि कर्इ वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ यौन शोषण जैसे मामलों काे सही तरीके से हैंडल करने के लिए कोर्इ ठोस व्यवस्था नहीं है। सुंदर पिचार्इ ने कहा, “हम इन मामलों में पहले से अधिक पारदर्शी तरीकों का इस्तेमाल किया है। इन मामलों के शिकार लोगों को हम बेहतर तरीके से सपोर्ट करेंगे व ध्यान रखेंगे।” उन्होंने कहा कि यौन शोषण जैसे मामलों से निपटने के लिए कंपनी कर्इ ठोस कदम उठाने जा रही है।


नर्इ रणनीति में प्रदर्शन के दौरान हुए अधिकतर मांगाे को किया गया पूरा

कर्मचारियों को भेजे गए र्इ-मेल में सुंदर पिचार्इ ने कहा, “इन मामलों से निपटने के लिए हम अपने तरीकों में बदलाव करने जा रहे हैं। हम यौन शोषण से बचाव के लिए सभी कर्मचारियों को ट्रेनिंग देंगे। हम अपनी प्रतिबद्धताअों को पूरा करने के लिए दोगुनी मेहनत करेंगे। हमारा मकसद काम करने के लिए एक एेसा माहौल है जहां सभी सम्मान से काम कर सकें।” गूगल की तरफ से तैयार की गर्इ नर्इ रणनीति प्रदर्शन करने वाले सभी कर्मचारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। हालांकि गूगल ने कर्मचारियों की एक मांग नहीं मांगी जिसमें उन्होंने कर्मचारी प्रतिनीधियों को कंपनी बोर्ड में सदस्यता की मांग की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो