scriptगूगल से उठ रहा लोगों का भरोसा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा | google employee trust decrease from ceo sundar pichai | Patrika News

गूगल से उठ रहा लोगों का भरोसा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Published: Feb 03, 2019 03:01:27 pm

Submitted by:

manish ranjan

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर (CEO) सुंदर पिचाई और उनकी टीम पर अब उनके अपने ही कर्मचारियों का भरोसा घट गया है।

sundar pichai

गूगल से उठ रहा लोगों का भरोसा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर (CEO) सुंदर पिचाई और उनकी टीम पर अब उनके अपने ही कर्मचारियों का भरोसा घट गया है। पहले के मुकाबले यह मानने वालों की संख्या कम हो गई है कि यह टीम भविष्य में प्रभावशाली नेतृत्व देने में सक्षम है। यह बात एक ताजा मीडिया रिपोर्ट में कही गई है।

सर्वे में हुआ खुलासा

2018 के अंत में, हर चार में से 3 कर्मचारियों ने कहा कि वे पिचाई की नेतृत्व क्षमता को लेकर सकारात्मक हैं। एक साल पहले 92 फीसदी कर्मचारियों ने सकारात्मक जवाब दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह तथ्य गूगल के ताजा वार्षिक सर्वे में उजागर हुआ है।

6 साल के सबसे नीचे स्तर पर गया भरोसा

सर्वे का परिणाम जनवरी में आतंरिक रूप से साझा किया गया था। इसके मुताबिक, गूगल के कर्मचारियों का भरोसा 6 साल के सर्वाधिक निचले स्तर पर है।

कर्मचारियों की संतुष्टि में आई कमी

यह तथ्य भी सामने आया है कि मेहनताना को लेकर भी कर्मचारियों की संतुष्टि में कमी आई है। एक साल पहले 64 फीसदी कर्मचारी संतुष्ट थे तो इस बार महज 54 फीसदी ने सकारात्मक जवाब दिया है।

यौन उत्पीड़न को लेकर किया विरोध

गौरतलब है कि नवंबर में गूगल के कर्मचारियों ने यौन उत्पीड़न को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। बड़े अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद दुनियाभर में गूगल के 20 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने विरोध जताया था।
(ये कॉपी आईएएनएस से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो