script

दुनिया के सबसे अमीर आदमी से तलाक लेने के बाद ये महिला बनी 2.52 लाख करोड़ की मालकिन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2019 12:49:01 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

बेजोस और उनकी पत्नी के तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई है
इस तलाक को अब तक का सबसे महंगा तलाक माना जा रहा है
तलाक के बाद मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई

jeff bezos

दुनिया के सबसे अमीर आदमी से तलाक लेने के बाद ये महिला बनी 2.52 लाख करोड़ की मालकिन

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस और उनकी पत्नी के तलाक की खबरें आ रही थीं, जिसके बाद अब बेजोस के तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई है। इस तलाक के बाद मैकेंजी (बेजोस की पूर्व पत्नी) दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई है। इस तलाक को अब तक का सबसे महंगा तलाक माना जा रहा है। इससे पहले कभी भी इतना महंगा तलाक नहीं हुआ है। मैकेंजी के हिस्से में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की 4 फीसदी हिस्सेदारी आई है।


अभी भी दुनिया के सबसे अमीर आदमी है बेजोस

आपको बता दें कि मैकेंजी के हिस्से में आई कंपनी की वैल्यू इस समय 36.5 अरब डॉलर ( 2.52 लाख करोड़ रुपए ) है। अपनी पत्नी को करोड़ों की संपत्ति देने के बाद भी जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने हुए हैं। मैकेंजी को हिस्सा देने के बाद भी जेफ बेजोस 114 अरब डॉलर ( 7.87 लाख करोड़ रुपए ) की नेटवर्थ है। आपको बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक और सीईओ है।

 

https://twitter.com/mackenziebezos/status/1113851260040503296?ref_src=twsrc%5Etfw
फोर्ब्स ने दी जानकारी

फोर्ब्स मैग्जीन से मिली जानकारी के अनुसार अगर मैकेंजी 50 फीसदी शेयर लेतीं तो बेजोस दुनिया के सबसे बड़े अमीर नहीं रहते। उनसे यह तमगा छिन जाता। जेफ ने इस साल जनवरी में ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह अपनी पत्नी से तलाक ले रहे हैं। तलाक की खबरों के बाद लोगों का मानना था कि बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी नहीं रहेंगे।

25 साल पुराना था रिश्ता

जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस ने अपनी 25 साल पुरानी शादी को तोड़ दी है। वैसे बकौल मैकेंजी दोनों के बीच कोई विवाद नहीं है और यह लोग हमेशा एक अच्छे दोस्त की तरह रहेंगे। आपको बता दें कि मैकेंजी ने जेफ बेजोस के साथ साल 1994 में शादी की और अब उनके चार बच्चे हैं। आपको बता दें कि मैकेंजी उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। इन लोगों की साल 1992 में जॉब इंटरव्यू के दौरान जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात हुई थी।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो