जेट एयरवेज संकट: पहले अधिकारियों ने दिया इस्तीफा, अब ऑफिस नीलाम करने जा रहा HDFC

जेट एयरवेज संकट: पहले अधिकारियों ने दिया इस्तीफा, अब ऑफिस नीलाम करने जा रहा HDFC

Ashutosh Kumar Verma | Publish: May, 15 2019 03:19:16 PM (IST) | Updated: May, 15 2019 05:07:01 PM (IST) कॉर्पोरेट

  • मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स की चौथी मंजिल पर है जेट एयरवेज का ऑफिस।
  • जेट एयरवेज पर एचडीएफसी का 414 करोड़ रुपए बकाया
  • नीलामी के लिए एचडीएफसी ने 245 रुपए रखा रिजर्व प्राइस।

नई दिल्ली। करीब एक माह पहले ही अस्थायी रूप से बंद हो चुकी विमान कंपनी जेट एयरवेज ( Jet Airways ) के लिए हर दिन परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। पिछले दिन ही कंपनी के डिप्टी CEO व CFO अमित अग्रवाल और कंपनी के CEO विनय दुबे ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके ठीक एक दिन बाद यानी आज जेट एयरवेज को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। 15 मई को जेट एयरवेज के मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित ऑफिस की नीलामी होने वाली है। इस ऑफिस को पैसों की किल्लत की वजह से नीलाम किया जा रहा है। इसकी नीलामी HDFC लिमिटेड करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बैंकिंग सिस्टम में 41 हजार करोड़ रुपए के नकदी की कमी, लोकसभा चुनाव की वजह से सरकारी खर्चों में आर्इ गिरावट

जेट एयरवेज पर एचडीएफसी का 414 करोड़ रुपए बकाया

आपको बता दें कि जेट एयरवेज ने एचडीएफसी की इसी ऑफिस को गिरवी रखकर कुछ कर्ज लिया था। जेट एयरवेज की इस ऑफिस की नीलामी के एचडीएफसी ने बीते दिनों एक पब्लिक नोटिस भी जारी किया था। यह ऑफेसी बीकेसी नाम की बिल्डिंग में चौथी मंजिल पर स्थित है। इस ऑफिस का कार्पेट एरिया 52,775 वर्ग फीट का हैं। जेट एयरवेज पर एचडीएफसी का कुल 414 करोड़ रुपए बकाया है। एचडीएफसी इसी कर्ज को वसूलने के लिए जेट एयरवेज की ऑफिस को नीलाम करने जा रही है, जिसके लिए उसने 245 करोड़ रुपए रिजर्व प्राइस के तौर पर रखा है।

यह भी पढ़ें - र्इ-मोबिलिटी के क्षेत्र में 1 करोड़ लोगों को रोजगार देगी सरकार, तैयार किया ब्लूप्रिंट

अधिकतर वरिष्ठ अधिकारी अपने पद से दे चुके हैं इस्तीफा

जेट एयरवेज पर फिलहाल 8 हजार करोड़ रुपए कर्ज है और पिछले माह ही 17 अप्रैल को कंपनी का परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। परिचालन बंद होने के एक माह के अंदर कंपनी की कई वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी सिलसिले में बीते दिन डिप्टी सीईओ व सीएफओ अमित अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मंगलवार को जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने निजी कारणों को हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने इस संबंध में स्टॉक फाइलिंग के दौरान जानकारी दी है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned